मर्सडीज-एएमजी जीटी एस रोडस्टर लॉन्च, जानिए खूबियां

0
37

मर्सडीज-एएमजी ने हाल ही में अपनी ड्रॉप-टॉप सुपरकार जीटी का तीसरा वैरियंट पेश किया है। यह नई गाड़ी जिसका नाम जीटी एस रोडस्टर है, दाम और परफॉर्मेंस में इसे आप जीटी और जीटी सी रोडस्टर के बीच में रख सकते हैं। एएमजी जीटी रेंज की तरह जीटी एस रोडस्टर के फीचर भी वही हैं, जैसे 4.0 लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी8 पेट्रोल इंजन जिसके साथ है 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन। यह मोटर भी हाल ही में लॉन्च हुई E63 S के बोनेट के अंदर भी पाई जाती है।

जीटी एस रोडस्टर में यह मोटर 522पीएस पावर देती है वहीं जीटी में 475पीएस और टीटी सी में 556पीएस का पावर मिलता है। 670एनएम पर इसका पीक टॉर्क इसके दूसरे वैरियंट के बीच का है। जीटी एस में 0-100किमी/घंटे का स्प्रिंट महज 3.8 सेकेंड्स में मिलता है जो कि 307 किमी/घंटे की रफ्तार देने में सक्षम है।

जीटी एस रोडस्टर में इलेक्ट्रॉनिकली-कंट्रोल्ड स्लिप डिफ्रेंशियल और अडॉप्टिव डैम्पिंग भी हैं। मर्सडीज-एएमजी जुलाई में अपनी नई कंवर्टिबल सुपरकार के दाम का खुलासा कर सकती है। उम्मीद है कि इसकी कीमत यूके के 1.2 करोड़ के आसपास होगी। फिलहाल मर्सडीज-एएमजी जीटी रोडस्टर, जीटी एस और जीटी आर कूप भारत में बेच रही है। इन मॉडल्स की कीमत क्रमश: 2.19 करोड़, 2.09 करोड़ और 2.23 करोड़ है। (एक्स-शोरूम प्राइस)