कैरियर निर्धारण के लिए कॉउंसलिंग कराना समय की जरूरत

0
40

कोटा।  सीएमए कोटा चैप्टर चेयरमैन सीएमए एसएन मित्तल ने बताया कि आज के युग मे युवाओ को कैरियर निर्धारण के लिए कॉउंसलिंग कराना समय की जरूरत है।

वे दी इंस्टिट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया-द्वारा केंद्रीय विद्यालय न.2 के विद्याथियों एंव फेकल्टी के साथ कैरियर कॉउंसलिंग को सम्बोधित कर रहे थे। वर्कशॉप में केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल  शेखर जखोडिया, फैकल्टी शिव सिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

विद्यार्थी ऐसे कोर्स में दाखिला लेवे जिसमे कैरियर की अपार संभावनाएं हो। मित्तल ने सीएमए कोर्स के बारे में पावर पॉइंट प्रजेंटेशन द्वारा कोर्स की जानकारी दी तथा बताया कि यह संस्थान लागत एवं प्रबन्धन लेखाकार तैयार करता है, जिसकी सभी कम्पनीज को मेक इन इंडिया मिशन को साकार बनाने हेतु बहुतायत से जरूरत है।

सीएमए जे. पी. सारदा ने कॉमर्स के विभिन्न कोर्स की जानकारी दी तथा बताया की सीएमए कोर्स में कैरियर की अपार संभावनाएं है तथा लागत लेखाकार संस्थान के केट कोर्स कि विस्तृत जानकारी दी। सीएमए तपेश माथुर ने बताया कि वर्कशॉप विद्यार्थीओं के भविष्य निर्धारण में मार्गदर्शक साबित होगी।वर्कशॉप में करीब 45 कॉमर्स विद्यार्थी उपस्थित थे।