कोटा के 20 केंद्रों पर कल होगा नीट, 11100 स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम

0
28

कोटा। सीबीएसई की ओर से मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट रविवार को होगा। इस बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने सिख स्टूडेंट्स को ड्रेस कोड में राहत प्रदान की है। अब सिख स्टूडेंट्स कड़ा पहनकर और कृपाण लेकर सेंटर पर जा सकेंगे। सीबीएसई ने आदेश जारी किए थे, सेंटर पर किसी भी प्रकार का मेटल नहीं लाया जा सकता है।

कड़ा और कृपाण दोनों की मेटल डिटेक्टर में डिटेक्ट हो जाते हैं। अब उनको इससे छूट रहेगी। हालांकि उनको एक घंटे पहले ही चेकिंग के लिए सेंटर पर जाना होगा। शुक्रवार शाम तक स्थानीय अधिकारियों को इस संबंध में कोई आदेश नहीं मिले थे, यह आदेश शनिवार तक आ जाएंगे।

कोटा के 20 केंद्रों पर 11100 स्टूडेंट्स नीट का एग्जाम देंगे। स्टूडेंट्स को हर हाल में सुबह साढ़े 9 बजे से पहले सेंटर पर पहुंचना होगा। एग्जाम दस बजे से शुरू होगा। साढ़े 9बजे के बाद किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। धार्मिक वस्त्र धारण करने वालों को भी एक घंटे पहले ही सेंटर पर पहुंचना होगा।

खाने-पीने का सामान रहेगा प्रतिबंधित
सेंटर पर जूते प्रतिबंधित रहेंगे। हर केंद्र पर चार पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही सेंटर ऑब्जर्वर भी परीक्षा पर नजर रखेंगे। सीबीएसई की फ्लाइंग टीम भी सेंटर्स का राउंड करेंगे। स्टूडेंट्स फुल आस्तीन की शर्ट पहनकर नहीं आएं।

गैजेट्स भी लेकर नहीं जा पाएंगे। घड़ी पर प्रतिबंध रहेगा। स्टूडेंट्स अपने साथ खाने व पीने की कोई भी वस्तु सेंटर में नहीं ले जा सकेंगे। शनिवार को ही एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को स्टूडेंट्स पढ़कर रविवार को सेंटर पर पहुंचे।