मारुति सुजुकी वैगन आर का नया वर्जन जल्द होगा लॉन्च

0
25

भारत की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही वैगन आर को नए लुक में लॉन्च करने वाली है। कंपनी काफी दिनों से भारत के लिए नई वैगन-आर की टेस्टिंग कर रही है। अब इसके लॉन्चिंग टाइम का भी खुलासा हो गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार फेस्टिव सीजन यानी इस साल दिवाली तक लॉन्च हो जाएगी। बता दें के भारतीय परिवारों में वैगन आर काफी लोकप्रिय है और लंबे समय से चर्चा है कि नए अवतार में इसकी वापसी हो सकती है। बता दें कि इसमें काफी वक्त से कोई बदलाव नहीं हुआ है और भारतीय मार्केट में हर साल करीब 14,000 यूनिट तक बिक रही है।

मार्च 2018 की रिपोर्ट्स की मानें तो यह भारत की 5वीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। सुजुकी ने नई वैगन आर को अपने घरेलू बाजार यानी जापान में पिछले साल लॉन्च किया था। इसे हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है। खबरों के मुताबिक भारतीय वर्जन भी इसी प्लैटफॉर्म पर होगा इससे कार हल्की होगी और इससे बेहतर परफॉर्मेंस मिलेगा।

हालांकि उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि इसका भारतीय वर्जन थोड़ा अलग लुक का होगा। नई वैगन आर के फ्रंट और रियर में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

इनमें रैप राउंड हेडलैम्प, एलईडी हेडलैम्प्स और अपडेटेड बंपर्स शामिल हैं। कैबिन के भीतर देखें तो नई वैगन आर में नई सीटें, नया डैशबोर्ड और संभवत: टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो कि स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स से लैस होगा।

इसका सीएनजी और एलपीजी वर्जन आने की उम्मीद भी जताई जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें सुरक्षा के लिहाज से वैगन आर के नए मॉडल में एबीएस और आइडलिंग स्टॉप दिया जा सकता है साथ ही ट्विन एयरबैग्स जैसे फीचर्स होंगे। नए वर्जन की कीमत पुराने वर्जन से कुछ ज्यादा होगी।