फोर्ड की 3 कारें भारत में जल्‍द होंगी लॉन्‍च, बेहतर होंगे फीचर्स

0
31

फोर्ड ने हाल ही में भारत में लॉन्‍च हुई अपनी नई कार फ्रीस्‍टाइल के दाम से सभी को चौंकाया। कई फीचर्स से लैस 5.09 लाख वाली यह कार न स‍िर्फ किफायती है बल्‍क‍ि इसने अपने प्रतिद्वंद्वियों को बड़े अंतर से काटा है।

यही नहीं, 2018 फोर्ड इकोस्‍पॉर्ट भी फीचर अपडेट और नए ड्रैगन पेट्रोल इंजन के कारण भी उसी प्राइस में लॉन्‍च हुई थी ज‍ितने में यह पहले ब‍िक रही थी। ऐसा लगता है कि फोर्ड देश में यही आक्रामक गति अपने आने वाली कारों के साथ भी बरकरार रखेगा। यहां हम आपको 2018-19 में फोर्ड की लॉन्‍च होने वाली ऐसे ही 3 कारों के बारे में बता रहे हैं…

फोर्ड इकोस्‍पॉर्ट एस (जून 2018 में लॉन्‍च होने की उम्‍मीद)
फोर्ड इकोस्‍पॉर्ट एस टॉप ऑफ द लाइन वेर‍िएंट में शामिल है। यह सनरूफ, स्‍मोक्‍ड हेडलाइट्स, ब्‍लैक ग्र‍िल और नए अलॉय वील्‍ज की डिजाइन से लैस होगी। खास बात यह है कि फोर्ड इंड‍िया 1.5-लीटर 3-स‍िल‍िंडर ड्रैगन पेट्रोल इंजन पर 6-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन पेश कर रहा है। उम्‍मीद की जा रही है कि इकोस्‍पॉर्ट एस भी स्‍ट‍िफर सस्‍पेंशन सेटअप के साथ आएगी ताकि स्‍पॉर्टी राइड की क्‍वाल‍िटी बनी रहे।

फोर्ड एंडेवर फेसल‍िफ्ट (2019 की शुरुआत में लॉन्‍च होने की उम्‍मीद)
फोर्ड एसयूवी एंडेवर 2019 में लॉन्‍च हो सकती है। कहा जा रहा है कि इसके ग्र‍िल ड‍िजाइन में चेंज हो सकता है। इसके अलावा पूरी संभावना है कि यह 20-इंच स‍िक्‍स-डबल-स्‍पोक अलॉय वील्‍ज के साथ आए। चूंकि यह फेसल‍िफ्ट होगी, ऐसे में 2.2 लीटर और 3.2 लीटर डीजल पावरट्रेन्‍स इसमें भी होगा। कार के पावर और टोर्क में भी बदलाव नहीं क‍िया जाएगा।

फोर्ड मस्‍टैंग र‍िफ्रेश (2019 के आख‍िर में लॉन्‍च होने की उम्‍मीद)
इस फोर्ड मस्‍टैंग में ग्र‍िल और बोनट की ड‍िजाइन बेहतर होगी ज‍िससे इसका फ्रंट इसके पुराने मॉडल से पतला द‍िखेगा। पहली बार मस्‍टैंग में पूरी LED हेडलाइट्स होंगी जो DRLs के साथ अपडेट होंगी। इसमें स्‍पॉर्टी अलॉय वील्‍ज होंगे। पीछे के ह‍िस्‍से की बात करें तो इसमें नए बंपर और ऑप्‍शनल स्‍पॉयलर के साथ LED टेल लैम्‍प्‍स होंगे।