उपपंजीयक कार्यालय में 30 हजार की घूस लेते बाबू व डीड राइटर पकड़े

0
36

बारां। एसीबी की टीम ने सोमवार को दानपत्र की रजिस्टर्ड कॉपी देने की एवज में 30 हजार की रिश्वत लेने के मामले में सोमवार को कार्रवाई करते हुए कार्यालय उपपंजीयक के वरिष्ठ लिपिक व डीड राइटर को गिरफ्तार किया है।

एसीबी एएसपी राजेंद्र सिंह गोगावत ने बताया कि शहर के अस्पताल रोड पीली काेठी निवासी विजय बहादुर ने कार्यालय में शिकायत की थी। उसकी पत्नी अर्चना के नाम उपपंजीयन कार्यालय मेंं स्वयं की दुकान का दानपत्र रजिस्टर्ड करवाया था।

उस दानपत्र की रजिस्टर्ड कॉपी (प्रति) देने के एवज में वरिष्ठ लिपिक धीरेंद्र कुमार सक्सेना श्रीनाथपुरम कोटा व डीड राइटर अभिषेक सक्सेना 30 हजार रुपए मांग रहा है। राशि नहीं देने पर 91 हजार रुपए की रसीद काटने की धमकी दे रहा है। जिसका सोमवार को ही सत्यापन करवाया गया।

सत्यापन में मामला सही मिलने पर एसीबी सीआई ज्ञानचंद मीणा टीम के साथ पहुंचे। शाम करीब 4 बजे कार्यालय के बाहर स्थित चाय की थड़ी पर परिवादी से दलाल अभिषेक ने 30 हजार रुपए लिए।

एसीबी ने दबिश देकर राशि को बरामद कर वरिष्ठ लिपिक धीरेंद्र सक्सेना व डीड राइटर अभिषेक सक्सेना को गिरफ्तार किया है। एसीबी की ओर से आगामी कार्रवाई की जा रही है। अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।