कोटा के इनकम टैक्स ऑफिस से 2.25 करोड़ का सोना चोरी

0
103

कोटा। शहर के इनकम टैक्स ऑफिस से 2.25  करोड़ रुपए के सोने की चोरी का मामला सामने आया है। यह सोना दो दिन पहले ही आयकर विभाग की टीम ने एक सराफा व्यापारी के यहां से जब्त किया था। इस सूचना से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

आयकर विभाग ने 4 दिन पहले कैलाशचंद माणकचंद ज्वैलर्स के यहां से आयकर विभाग ने सर्वे किया था। साथ ही आयकर विभाग की टीम करीब सवा 2 करोड़ रुपए की ज्वैलरी जब्त कर लेकर आई थी। यह सोना आयकर विभाग के सहायक निदेशक एएल मीणा के कमरे में रखा हुआ था।

जानकारी के अनुसार दो शातिर बदमाश आए और शातिराना अंदाज में सीएडी चौराहे पर आयकर विभाग के मुख्य ऑफिस में प्रवेश कर गए। बदमाशों ने सहायक निदेशक मीणा के कमरे की अलमारी में रखा हुआ सोना चुरा लिया। यहां तक कि बदमाशों ने इनकम टैक्स ऑफिस में लगे सीसीटीवीं कैमरे भी क्षतिग्रस्त कर दिए।

चोरी की सूचना पर आयकर विभाग के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने संदिग्धों की तलाश शुरू की है, लेकिन अभी तक चोरों का कोई सुराग मिला है। इस बारे में यहां तैनात चौकीदार से भी पूछताछ की जाएगी। उधर, उदयपुर रेंज के प्रधान आयकर आयुक्त एम रघुवीर ने अधिारियों की भूमि संदिग्ध मानते जांच के निर्देश दिए हैं।

चोरी की इस घटना में आयकर अधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी। मामले की विभागीय जांच के लिए जांच कमेटी गठित की गई है। इस घटना से आयकर विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है।