Audi की नई RS 5 कूपे भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

0
23

बेंगलुरु। जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी, आउडी ने बुधवार को अपनी सेकेंड जेनरेशन आउडी आरएस 5 स्पोर्ट्स कूपे को भारत में लॉन्च कर दिया। इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.1 करोड़ रुपए रखी गई है। इस नए मॉडल के साथ ही आउडी स्पॉर्ट ने अपनी नई डायनैमिक आरएस डिजाइन फिलॉसफी को भारत में लाया है। भारत की सभी आउडी डीलरशिप्स पर यह कार बिक्री के लिए मौजूद है।

इंजन, पावर और गियरबॉक्स
इंजन की बात करें तो इस नई जेनरेशन आउडी आरएस 5 में नया 2.9 लीटर, टीएफएसआई ट्विन टर्बो, वी6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 450पीएस का पावर और 600 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। मोटर को 8 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। आउडी का दावा है कि नई RS 5 महज 3.9 सेकंड्स में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है।

आउडी आरएस5 कूपे की टॉप स्पीड
इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस हाई स्पीड वाली कार में 19 इंच के टायर्स दिए गए हैं। हालांकि, अगर कोई ग्राहक इनमें 20 इंच के टायर्स की डिमांड करेगा तो उसके लिए वे भी अवेलेबल कराए जाएंगे।

नए मॉडल में सिंगल फ्रेम ग्रिल है जो कि चौड़ा है। इसमें नई मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स हैं और डायनैमिक रियर इंडिकेटर्स से यह लै है। इतना ही नहीं, यह कार 3 डायमेंशनल एलईडी रियर लाइट्स और पैनोरमिक सनरूफ से लैस है। इसके वीलबेस को पुराने मॉडल की तुलना में लंबा किया गया है।

बढ़ाया गया है इंटीरियर स्पेस
इस 4 सीटर कूपे का भीतरी स्पेस भी बढ़ाया गया है। फ्रंट में शोल्डर रूम को 26एमएम और घुटनों के स्पेस को पीछे 23 एमएम तक बढ़ाया गया है। हाई क्वॉलिटी लेदर से इसकी सीटों को बनाया गया है और इसमें डायमंड सिलाई है जो कि आरएस लोगो के साथ आती है। सीटों को इच्छानुसार इलेक्ट्रिकली अजस्ट करने की भी सुविधा दी गई है।

कनेक्टिविटी और सेफ्टी फीचर्स
मसाज फंक्शन, थ्री जोन एयर कंडिशनिंग और ऐंबियंट लाइटिंग से भी यह कार लैस है। इसमें आउडी स्मार्टफोन इंटरफेस है जो कि ऐपल और ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को कनेक्ट करेगा। 3डी साउंड, 19 लाउडस्पीकर्स से यह कार लैस है। सेफ्टी केे लिए इसमें एबीएस, ईबीडी, पार्क असिस्टम, 6 एयरबैग्स आदि फीचर्स दिए गए हैं। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एम4 से होगा जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपए है।