मेघना गुलजार की फ‍िल्‍म ‘राजी’ का ट्रेलर र‍िलीज, देखिए वीडियो

0
31

डायरेक्‍टर मेघना गुलजार की फ‍िल्‍म ‘राजी’ का ट्रेलर र‍िलीज हो गया है। र‍िलीज होने के साथ ही यह इंटरनेट पर छा गया है। आल‍िया भट्ट और व‍िकी कौशल के लीड रोल वाली इस फ‍िल्‍म की कहानी सहमत नाम की मह‍िला की है ज‍िसे जासूसी के ल‍िए म‍िशन पर पाकिस्‍तान भेजा जाता है।

जंगली पिक्‍चर्स और धर्मा प्रॉडक्‍शंस की यह फ‍िल्‍म 11 मई को र‍िलीज होगी। फ‍िल्‍म के ट्रेलर को काफी पसंद क‍िया जा रहा है। यहां हम इससे जुड़ी 5 वे चीजें बता रहे हैं जो ट्रेलर देखने के ल‍िए आपको बार-बार मजबूर करेंगी…

यह फ‍िल्‍म हर‍िंदर स‍िक्‍का के बेस्‍ट सेल‍िंग नॉवेल ‘कॉल‍िंग सहमत’ पर आधार‍ित है। क‍िसी ऑथर के कैरक्‍टर को फ‍िल्‍मी पर्दे पर उतारना आसान नहीं है लेकिन ट्रेलर देखकर ऐसा लग रहा है कि मेघना गुलजार ने लीड रोल्‍स और स्‍टोरीलाइन के साथ पूरा न्‍याय क‍िया है।

इस स्‍पाइ-रोमांट‍िक फ‍िल्‍म में आल‍िया, सहमत के रोल में नजर आएंगी। उनके पाकिस्‍तानी पति के रोल में व‍िकी कौशल द‍िखेंगे जो फ‍िल्‍म ‘मसान’ में अपनी ऐक्‍ट‍िंग का जौहर द‍िखा चुके हैं। जासूस और पत्‍नी के क‍िरदार में आल‍िया का जो संघर्ष द‍िख रहा है, उसमें काफी भव्‍यता और इंटेंस के साथ दर्शाया गया है।

यह पहला मौका है जब आल‍िया और व‍िकी को एक-दूसरे के ऑपोज‍िट कास्‍ट क‍िया गया है। इस अद्भुत स्‍टारकास्‍ट के साथ फ‍िल्‍म ने निश्चित रूप से लोगों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित क‍िया है। हालांकि, जब ऐसे दो टैलंटेड ऐक्‍टर्स स्‍क्रीन शेयर करते हैं तो इसका मतलब होता है कि हर ओर इसी चर्चा होगी और फ‍िल्‍म का ट्रेलर आने के बाद ऐसा द‍िख भी रहा है। दोनों की केमिस्‍ट्री फैंस के ल‍िए अब फ‍िल्‍म देखने की उत्‍सुकता को बढ़ा रही है।

फ‍िल्‍म में बेटी और पत्‍नी का क‍िरदार न‍िभा रहीं आल‍िया ने बेहद खूबसूरती के साथ अपने इमोशंस को एक्‍सप्रेस क‍िया है। आल‍िया अपनी मेथड ऐक्‍ट‍िंग के ल‍िए जानी जाती हैं और यहां भी सहमत के रूप में कैरक्‍टर को अपने में ढालने के ल‍िए उन्‍होंने बेहतरीन काम क‍िया है।

जैसा क‍ि इस फ‍िल्‍म का नाम ‘राजी’ है जो क‍ि एक साधारण लड़की की कहानी है, कहीं न कहीं हर मह‍िला खुद को आल‍िया के कैरक्‍टर से कनेक्‍ट करेगी क्‍योंकि हम भी असल जीवन में क‍िसी न क‍िसी रूप में दो रोल प्‍ले करते हैं।
डायरेक्‍टर मेहना गुलजार की यह फ‍िल्‍म एक गुमनाम नायक की कहानी बताती है और और ट्रेलर ने भी पूरी तरह से हर क‍िसी को मंत्रमुग्ध कर द‍िया है।

ज‍िस तरह की फ‍िल्‍में मेघना बनाती हैं और ज‍िस तरह वह कहानी को बयां करती हैं, वैसा बॉल‍िवुड में कम ही देखने को म‍िलता है। उनकी स्‍टोरीटेल‍िंग की टेक्‍नीक काफी यूनीक है जो दर्शकों के द‍िल और द‍िमाग को छू जाती है।
कुछ फ‍िल्‍ममेकर्स स‍िर्फ लीड ऐक्‍टर्स को चुनने पर ही फोकस करते हैं और साइड कैरक्‍टर्स पर उतना ध्‍यान नहीं देते हैं ज‍ितना देना चाह‍िए।

स्‍क्रीन पर कम समय के बावजूद यहां मेघना ने कई टैलंटेड ऐक्‍टर्स को अहम क‍िरदारों के ल‍िए चुना है। राज‍ित कपूर से जयदीप अहलावत और श‍िश‍िर शर्मा तक, ये कलाकार न‍िश्‍च‍ित तौर पर फ‍िल्‍म को उस लेवल पर ले जाएंगे ज‍िसकी हम उम्‍मीद लगाए बैठे हैं।