टोयोटा यारिस: भारत में लॉन्च होगी यह प्रीमियम सिडैन, देखिए वीडियो

0
37

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने हाल ही आॅटो एक्सपो में अपनी नई कार, यारिस को पेश किया था। इसको भारत में 24 अप्रैल को लॉन्च किया जाना है। आइए, लॉन्च से पहले ही आपको बताते हैं इस कार से जुड़ी अहम बातें…
यह एक प्रीमियम सिडैन है। इसकी आॅफिशल बुकिंग्स 22 अप्रैल से ओपन हो जाएंगी।

हालांकि, नई दिल्ली में कुछ डीलर्स ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। आइए जानते हैं इसके बारे में…इस कार को भारत में 18 मई को लॉन्च किया जाना है। यह इंटरनैशनल मार्केट में पहले से ही Yaris Ativ और Vios नामों से बिक रही है। लुक्स के मामले में यह काफी बोल्ड डिजाइन वाली कार लगती है। इसमें प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स हैं जो कि एलईडी लाइट्स, एलईडी डीआरएल्स से लैस हैं। इसमें 15 इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं।

कैबिन के भीतर देखें तो दो कलर टोन देखने को मिलता है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड आॅटो को सपॉर्ट करता है। कैबिकन में आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी है जो कि स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स से लैस है।

मार्केट में इस कार को 1.2 लीटर ड्यूल वीवीटी-आई पेट्रोल इंजन और 1.3 लीटर ड्यूल वीवीटी-आई पेट्रोल इंजन के आॅप्शंस के साथ बेचा जाता है। भारत में इसे 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाएगा। इस इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।

सुरक्षा के लिहाज से देखें तो टोयोटा यारिस में सात एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, हिल स्टाट असिस्ट, पावर सीट्स आदि फीचर्स दिए जाएंगे। भारत में लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज और ह्यूंदै वरना आदि कारों से होगा। इसकी कीमत 9 लाख रुपए के आसपास रहने की उम्मीद है।