देर रात तक जमा हास्य कवि सम्मेलन, 25 विभूतियों का किया सम्मान

0
241

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ व दी एसएसआई एसोसिएशन की ओर से स्वच्छता अभियान के तहत अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन शनिवार को माहेश्वरी रिसोर्ट बूंदी रोड पर किया गया। जो  देर रत तक चला। इस अवसर पर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन सचिव अशोक माहेश्वरी, दी एसएसआई के प्रेम भाटिया, राजकुमार जैन ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य काने वाली 25 विभूतियों का सम्मान किया गया। 

देर रात तक चले कवि सम्मेलन में कवियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी सहित नोटबंदी और जीएसटी पर कटाक्ष किए। इस दौरान कवियों ने देशभक्ति की कविताएं भी प्रस्तुत की।  महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि यह कवि सम्मेलन कोटा के व्यापार एवं उद्योग जगत में शहर को एक नई दिशा प्रदान करने का प्रयास है।

व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि पिछले 6 महीने से व्यापार महासंघ नगर निगम के सहयोग से स्वच्छता अभियान को सफलता की ओर ले जा रहा है। एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया व सचिव राजकुमार जैन ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ के इस स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर हम इस अभियान से जुड़े और व्यापार महासंघ के साथ मिलकर गोबरिया बावड़ी, डकनिया स्टेशन, अनंतपुरा व औद्योगिक क्षेत्र को हमने स्वच्छता अभियान चलाकर अतिक्रमण से मुक्त किया।

कवि सम्मेलन में कवि विश्वामित्र दाधीच ने ओ मेरी मइया मात शारदा मुझको ऐसा वर दे…., जग अंधकार मिटा मेरी मैय्या ज्ञान के घर को भर दे… के माध्यम से स्वच्छता के बारे में बताया। अतुल ज्वाला ने मुंड कटे और रूंड लड़े इतिहास हमें बताता है, खुद्दारी से जीना केवल राजस्थान सिखाता है….. देशभक्ति कविता सुनाई। प्रेरणा ठाकरे ने अपनी व्यंगात्मक कविता सुनाते हुए राहुल गांधी पर तंज कसे। कैलाश मंडेला ने ‘लागा कुर्सी पे दाग छिपाऊ कैसे… सुनाई। जिस पर श्रोताओं ने खूब दाद दी। व्यंगकार संपत सरल ने अपने व्यंगात्मक शब्दों में पीएम मोदी, नोट बंदी और जीएसटी पर कटाक्ष किया। संचालन अशोक चक्रधर ने किया।

 25 विभूतियों का किया सम्मान: महापौर महेश विजय, उप महापौर सुनीता व्यास, आयुक्त विक्रम जिंदल, उपायुक्त राजेश डागा, प्रेम शंकर गीता पगडिया को शहर से घर-घर कचरा उठवाने के सफल अभियान पर सम्मानित किया गया। कोटा पुलिस द्वारा 27 किलो सोने की लूट, व्यापारी के 25 लाख की लूट सहित कई अन्य वारदातों को खोलने पर एसपी अंशुमन भौमिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा व समीर कुमार को सम्मानित किया गया।

यूआईटी के चेयरमैन रामकुमार मेहता का उनके द्वारा सफाई व्यवस्था, अतिक्रमण व पार्किग व्यवस्था में दिए गए सहयोग के लिए सम्मान किया गया। स्वच्छता अभियान में विशेष योगदान के लिए एलन कॅरियर के निदेशक राजेश माहेश्वरी को सम्मानित किया।

औद्योगिक एवं व्यापारिक विकास की गति के लिए गति प्रदान करने वाले एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, शिव एडिबल के डायरेक्टर विष्णु कुमार एवं बजरंग कुमार साबू, ताराचंद गोयल, डीसीएम के निदेशक वीनू मेहता, प्रेम बजाज, राम भाटिया, नीरज सुवालका, महेश गुप्ता को सम्मानित किया गया। संस्था ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन, श्री सर्राफा बोर्ड, चंबल हॉस्टल एसोसिएशन, द क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन को सम्मानित किया गया।