स्मार्ट मार्केट में यातायात एवं सहायता केन्द्र के लिए सहयोग करेगी पुलिस

0
60

कोटा। पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल ने कोटा व्यापार महासंघ के प्रतिनिधि मण्डल को स्मार्ट मार्केट माणक भवन क्षेत्र  में यातायात एवं पुलिस सहायता केन्द्र के लिए पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि कोटड़ी गुमानपुरा के यातायात को शाम के समय खुलवाने के लिए यातायात पुलिस से बात करेंगे। 

इससे पहले कोटा व्यापार महासंघ के प्रतिनिधि मण्डल ने महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल से भेंट की।  प्रतिनिधि मण्डल में मौजूद माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष काका हरविन्दर सिंह ने पुलिस महानिरीक्षक को बताया कि कोटड़ी चौराहे से गुमानुपरा की ओर शाम के समय यातायात आवागमन बन्द कर दिया जाता है जिससे क्षेत्र का व्यापार प्रभावित हो रहा है।

महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने पुलिस महानिरीक्षक से मांग की कि कोटड़ी से गुमानपुरा जाने वाला मुख्य रोड़ है। शाम का समय मुख्य व्यापार का होता है।  इस समय आवागमन बन्द कर देने से यहां के व्यापार पर असर पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि नगर निगम की स्मार्ट मार्केट योजना के अन्तर्गत इस मार्केट का प्रथम चयन किया गया है।

इस योजना के तहत हर स्मार्ट मार्केट में पुलिस सहायता केन्द्र भी खोला जायेगा। अतः इस आवागमन को खोला जाये जिससे इस बाजार में सभी सुविधाओं के साथ-साथ आम जन को पुलिस की सहायता मिल सके।  पुलिस महानिरीक्षक ने इस मौके पर  व्यापार महासंघ के द्वारा स्वच्छता अभियान के दौरान स्मार्ट मार्केट बनाये जाने को सराहनीय कदम बताया।