होली मिलन समारोह में दिया स्वच्छता का संदेश

0
30

10 मार्च को स्वच्छता अभियान को लेकर होगा हास्य कवि सम्मेलन

कोटा। तलवंडी व्यापार संघ की ओर से होली मिलन समारोह में स्वच्छता का संदेश दिया गया। यहां विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता महाअभियान का असर कोटा शहर में दिखने लगा है।

उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ द्वारा गत माह बांटे गए करीब 8000 डस्टबिन की वजह से सभी दुकानदार डस्टबिन रखने लगे हैं। उन्होंने स्मार्ट मार्केट की योजना एक वृहत योजना है जो कि बहुत अच्छी है। इससे मार्केट में आने वाले ग्राहकों को कई सुविधाएं मिलेंगी एवं व्यापारियों का कारोबार भी बढ़ेगा।

महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि जन जाग्रति एवं जनसहभागिता के बिना स्वच्छता असंभव है। व्यापार महासंघ निरंतर अपनी 150 संस्थाओं को अपने-अपने क्षेत्रों में डस्टबिन बांटने व स्वच्छता रखने का संदेश दे रहा है।

महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन कहा कि शहर की 80 हजार दुकानों पर डस्टबिन रखवाए जाने का हमारा मिशन है। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को स्वच्छता अभियान को लेकर एक हास्य कवि सम्मेलन होगा। समारोह स्थल को पूरी तरह स्वच्छता जन जागृति की थीम पर सजाया जाएगा।

तलवंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र बैरागी एवं सचिव कीर्ति कुमार जैन ने व्यापार महासंघ से कहा कि तलवंडी में सबसे बड़ा मार्केट है। इसे भी स्मार्ट मार्केट योजना में शामिल किया जाए। समारोह में क्षेत्र के वार्ड पार्षद गोपालराम मंडा भी उपस्थित थे।