वॉट्सऐप पर गुड मॉर्निंग और फॉरवर्डेड मैसेज से जल्‍द मि‍लेगा छुटकारा

0
35

नई दि‍ल्‍ली। अगर आप हर दिन गुड मॉर्निंग, गुड नाइट जैसे फॉरवर्डेड मैसेज को पसंद नहीं करते, तो आपको जल्‍द ही इससे राहत मिल सकती है। वॉट्सऐप को हाल ही में एक ऐसे फीचर का टेस्ट करते देखा गया है, जिसमें आपको फॉरवर्ड कि‍ए हुए मैसेज के ऊपर ‘फॉर्वर्डेड’ लिखा मि‍लेगा।

यह फीचर डब्ल्यूएबीटाइनफो की नज़र में आया है, जो वॉट्सऐप का अपडेट ट्रैकर है। दावा किया गया है कि यह फीचर वॉट्सऐप बीटा में एंड्रॉयड वी2.18.67 वर्ज़न के लिए है।

स्टीकर फीचर भी बीटा पर हुआ जारी
इसके साथ ही आपको बता दें कि‍ स्टीकर फीचर अब एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा पर जारी कर दिया गया है। यह पहले विंडोज़ फोन के लिए आया था। ये दोनों फीचर बाइ डिफॉल्ट डिसेबल रखे गए हैं। वेबसाइट के मुताबिक, वॉट्सऐप पर अगर यूज़र को किसी का फोरवार्डिड मैसेज मिलता है, तो अब उसे इस बात की जानाकरी दी जाएगी।

वेबसाइट पर बताया गया है कि‍, ‘वॉट्सऐप एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसमें किसी अन्य चैट से कोई मेसेज भेजा जाएगा तो उसके सामने ‘फॉरवर्डेड मेसेज’ लिखा दिखाई देगा। इसमें मेसेज के सामने एक बबल दिखाई देगा।’ जब भी कई बार मेसेज फॉरवर्ड किया जाएगा आपको उसके सामने बबल दिखाई देगा।

25 बार से पहले ब्‍लॉक नहीं करता वॉट्सऐप
कोई भी स्पैमर अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट, इंटरनेट से डाटा लेकर या किसी रजिस्ट्रेशन सर्विस से यूजर्स का डेटा लेकर स्पैम मेजेस कई यूजर्स को भेजता है। इन मेसेज में अनचाहे विज्ञापन, फेक न्यूज हो सकते हैं और ऐसे मेसेज ज्यादा आपको इस मेसेज को अपने कॉन्टैक्ट्स को भेजने के लिए कहते हैं। अभी वॉट्सऐप किसी भी मेसेज को 25 बार से अधिक नहीं भेजे जाने तक उसे ब्लॉक नहीं करता है।