राजे ने किया कवि सम्मेलन एवं स्मार्ट मार्केट योजना के पोस्टर का विमोचन

0
92

कोटा। मुख्यमन्त्री वसुंधरा राजे ने कोटा प्रवास के दौरान कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता महाअभियान के तहत 10 मार्च को कोटा व्यापार महासघं एवं दीएसएसआई एसोसिएशन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर के कवि सम्मेलन एवं स्मार्ट मार्केट योजना के पोस्टर का विमोचन किया। 

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया किं 28 फरवरी को गुमानपुरा कोटड़ी रोड़ क्षेत्र को स्मार्ट मार्केट की योजना में शामिल किये जाने एवं उस बाजार को स्मार्ट मार्केट का रूप दिये जाने का विधिवत शुभारंभ किया जायेगा। 

शीघ्र ही स्मार्ट मार्केट की योजना को शहर के प्रमुख बाजारो में लागू किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने स्मार्ट मार्केट बनाये जाने की योजना को सफल बनाने के लिए कोटा व्यापार महासंघ के सुझाव पर नगर निगम को सार्थक प्रयास करने को कहा।

राज्य सरकार पूर्ण मदद करेगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट मार्केट बनवाये जाने से आम जनता को सुविधा मिलेगी और मार्केट भी स्वच्छ सुन्दर एवं जन सुविधा युक्त होगा । उन्होने कहा किं इस क्षैत्र में जो भी कार्य योजना लायी जायेगी,  उसमें राज्य सरकार पूर्ण मदद करेगी।

इस अवसर पर महापौर महेश विजय एवं उपमहापौर सुनीता व्यास ने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ के सहयोग से चलाये जा रहे स्वच्छता महाभियान के अर्न्तगत बाजारो को सुविधा युक्त एवं गंदगी दूर करने के लिए सार्थक प्रयास किये जा रहे हैं।

स्वच्छता अभियान का धीरे-धीरे असर दिखने लगा हैं एवं लोगो में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आयी है। इस अभियान को निरन्तर चलाया जायेगा इसके साथ-साथ कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम कें सयुंक्त प्रयासों से स्मार्ट मार्केट के

अन्तर्गत गुमानपुरा रोड़ पर स्थित माणक भवन व्यापार संघ के सहयोग से स्मार्ट कार्य योजना का शुभारम्भ किया जायेगा। जिसके तहत इन बाजारों में समुचित पार्किंग व्यवस्था, सुलभ शौचालय, सीसी टीवी कैमरे, सुगम यातायात, वाटर मशीन आदि सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी।

कोटा व्यापार महासंघ के महासंचिव अशोक माहेश्वरी एवं दीएसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया ने बताया कि 10 मार्च को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा हैं, इसमें राष्ट्रीय कवि भाग लेंगे, फोल्डर विमोचन के अवसर पर हाड़ौती फाइनेन्स एसो. के अध्यक्ष राजकुमार माहेश्वरी भी मौजूद थे।