त्वचा के बेहतर पोषण में वैसलीन मददगार

0
44

कोटा। वैसलीन का उपयोग त्वचा के बेहतर पोषण की देखभाल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वैसलीन विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक ऐसा सुरक्षा कवच है, जो कि धूप, धूल एवं सर्दियों की भीषण हवाओं में भी आपके शरीर के तापमान को नियमित करने में अहम भूमिका निभाते हुऐ आपकी त्वचा को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करती है।

विशेषज्ञों का कहना है त्वचा की अच्छी देखभाल की रोजमर्रा आदत से न सिर्फ आपको प्राकृतिक रूप से दमकती त्वचा हासिल करने में मदद मिलेगी बल्कि इससे उम्र बढऩे के साथ त्वचा पर दिखने वाले प्रभावों को भी टालने में मदद मिलेगी। इसके अतिरिक्त मुश्किल मौसम में स्वस्थ त्वचा ज्यादा बेहतर ढंग से सही हो जाती है।

वैसलीन विशेषज्ञ के अनुसार वैसलीन के उपयोग की मदद से आप साल भर दमकती हुई स्वस्थ त्वचा पा सकती है, उनका कहना है कि त्वचा के बेहतर पोषण के लिये मायॅश्चराइज करें। शरीर की तरह आपकी त्वचा में भी 70 फीसदी हिस्सा पानी होता है। सर्दियों में चलने वाली भीषण हवाएं आपकी त्वचा से उसकी प्राकृतिक नमी छीनकर उसे रूखा और डिहाइड्रेटेड बना सकती हैं।

इसलिए सुनिश्चित करें कि आप नियमित तौर पर अपनी त्वचा को वैसलीन इंटेंसिव केयर जैसे लोशन से मॉयश्चराइज करती रहें, जो आपकी त्वचा को 24 घंटे की सुरक्षा देता है और त्वचा के प्राकृतिक ऑयल्स की कमी की भरपाई करने में मदद करता है।