WhatsApp का सबसे बड़ा फीचर, 5 सेकंड में पैसे होंगे ट्रांसफर

0
29

WhatsApp ने इंडिया में अपनी मोस्ट-अवेटेड सर्विस डिजिटल पेमेंट्स (Digital Payments) को लाइव कर दिया है। इस सर्विस का फायदा लेने के लिए यूजर को अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा। हालांकि, फिलहाल ये सर्विस बीटा यूजर्स के लिए ही लाइव की गई है।

इस फीचर की मदद से यूजर आसानी से डिजिटल प्लेफॉर्म की मदद से पेमेंट कर सकेंगे। वॉट्सऐप ने हाल ही में बीटा यूजर्स के लिए 4 लोगों में एक साथ वीडियो कॉलिंग का फीचर भी रिलीज किया है।

20 करोड़ इंडियंस को मिलेगा फायदा
वॉट्सऐप के Payments फीचर का फायदा 200 मिलियन यूजर यानी करीब 20 करोड़ लोगों को मिलेगा। WhatsApp पर दुनियाभर में 1.5 बिलियन यानी करीब 150 करोड़ यूजर्स है, जिनमें 20 करोड़ इंडिया में है।

कंपनी जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए लाइव कर देगी। फिलहाल ये बीटा वर्जन पर शुरू हो चुका है। ये iOS यूजर को वर्जन 2.18.21 और एंड्रॉइड को वर्जन 2.18.41 पर मिलेगा।

सबसे पहले अपने वॉट्सऐप को अपडेट करें। इसके लिए प्ले स्टोर पर जाकर WhatsApp टाइप करें। यहां पर Update का पर टैब करें। वॉट्सऐप अपडेट हो जाएगा।अब वॉट्सऐप को ओपन करें। यहां पर ऊपर तरफ मेन्यु बार पर टैब करें। अब Settings में जाएं।

अब जो लिस्ट होगी उसमें आपको Payments का नया ऑप्शन दिखाई देने लगेगा। उस पर टैब करें।यहां पर आपसे प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए पूछा जाएगा। उसे पर टैब करके आगे बढ़ें। अब आपको अपना नंबर SMS के जरिए वेरिफाई करना होगा।

उसे Allow करके आगे बढ़ें। यदि आपके स्मार्टफोन में 2 सिम हैं तब उस नंबर को सिलेक्ट करें जो आपके बैंक अकाउंट से जुड़ा है। इसके बाद आप अकाउंट वाले बैंक को सिलेक्ट कर लें।