“मणिकर्णिका” में अंग्रेज के साथ लवमेकिंग सीन नहीं: कंगना

0
31

जोधपुर। फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध के बाद एक और ऐतिहासिक फिल्म ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ विवादों में है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म में झांसी की रानी लक्ष्मी बाई और अंग्रेज के बीच लवमेकिंग सीन शूट किया जा रहा है, जबकि फिल्म में झांसी की रानी का मेन लीड रोल प्ले कर रहीं एक्ट्रेस कंगना रनौत का कहना है कि ऐसा कुछ है ही नहीं। अंग्रेज अफसर के साथ कोई लवमेकिंग सीन नहीं है।

लक्ष्मी बाई राष्ट्रीय गर्व हैं और उनके बारे में गलत सोचना ‘नीच’ बात है। कंगना रनौत इस फिल्म शूटिंग के लिए फिर से गुरुवार को जोधपुर पहुंचीं। 

गर्व की बात है फिल्म के साथ जुड़ना
– कंगना रनौत ने कहा- “देश की जिस बेटी ने आजादी के आंदोलन में अहम भूमिका निभाई, उनका नाम तक लोग गर्व के साथ लेते हैं। इस फिल्म के साथ जुड़ना कितने गर्व की बात है। इस फिल्म के बारे में गलत सोचना भी बहुत ‘नीच’ बात है। हम तो कभी ऐसा सोच भी नहीं सकते। ”
– अपनी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर तेज हो रहे विरोध पर कंगना ने पहली बार खुलकर अपना पक्ष रखा।
विवाद के जरिए पॉपुलैरिटी चाहते हैं कुछ लोग
– कंगना ने कहा- “मैं यह कहना चाहूंगी कि कुछ लोग विवाद के जरिए पॉपुलैरिटी चाहते हैं। झांसी की रानी के प्रेम-प्रसंग के बारे में जो वे बोल रहे हैं, इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है।”

डायरेक्टर​ ने अपनी बेटी का नाम मणिकर्णिका रखा
– कंगना ने कहा कि लोगों के इस तरह से विवाद पैदा करने की कोशिश से फिल्म के डायरेक्टर को काफी ठेस पहुंची है। फिल्म ‘बाहुबली’ के राइटर ने ही यह फिल्म लिखी है और वे इस किरदार से इतने प्रभावित हुए कि अपनी बेटी का नाम तक मणिकर्णिका रख दिया।

क्या है फिल्म में?
– यह फिल्म अंग्रेजों और झांसी की रानी के बीच हुई लड़ाई पर आधारित है। फिल्म में कंगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभा रही हैं जबकि अतुल कुलकर्णी तात्या टोपे, सोनू सूद सदाशिव और अंकिता लोखंडे झलकारी बाई की भूमिका में हैं।
– बता दें कि ‘मणिकर्णिका’ की शूटिंग अक्टूबर-नवंबर, 2017 में जयपुर और जोधपुर में हुई थी। 23 नवंबर को मेहरानगढ़ फोर्ट में एक घोड़े पर छलांग लगाने का शॉट देते हुए कंगना घायल हो गई थीं तो डॉक्टर की सलाह पर आराम करने के लिए वे मुंबई लौट गई थीं। अब फिल्म का फाइनल शूटिंग शैड्यूल बीकानेर में है। बताया जा रहा है कि फिल्म 3 अगस्त को रिलीज हो सकती है।

ये है विवाद
– करणी सेना की तर्ज पर सर्व ब्राह्मण महासभा ‘मणिकर्णिका’ फिल्म का विरोध कर रही है। करणी सेना ने भी इसे अपना समर्थन दिया है।
– महासभा के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश मिश्रा का आरोप है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है और इसमें रानी लक्ष्मी बाई और एक अंग्रेज के बीच रोमांटिक सॉन्ग शूट किया जा रहा है।
– मिश्रा के मुताबिक, शक है कि यह फिल्म जयश्री मिश्रा की 212 पेज की विवादित किताब ‘रानी’ पर आधारित है, जिस पर 2008 में यूपी की तत्कालीन सीएम मायावती ने रोक लगा दी थी। लोगों ने इसे झांसी की रानी का अपमान बताया था।