स्वच्छता अभियान को गति देने पर विचार, कल से अनंतपुरा क्षेत्र में चलेगा

0
50

कोटा। स्वच्छता महा अभियान के तहत बुधवार को कोटा व्यापार महासंघ, दी एसएसआई एसोसियेशन एवं एलेन केरियर  ने संयुक्त रूप से बैठक कर कोटा शहर में स्वच्छता के लिए गति देने पर विचार विमर्श किया।

बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि महासंघ की टीम द्वारा पुरोहित जी की टापरी हरिओम नगर जैसे क्षेत्रों का अवलोकन करने के बाद पाया कि वहां भारी मात्रा में गंदगी व्याप्त है। जिससे लोगों में बीमारियां फैल रही है। अतः हम सभी मिलकर संयुक्त रूप से इन क्षेत्रों को चिन्हित करें, जहाँ सबसे ज्यादा गंदगी है, वहां इन क्षेत्रों में प्राथमिकता से अभियान चलाकर इन्हें गंदगी मुक्त करें।

उन्होंने बताया कि इसी के तहत 1 फरवरी को दोपहर 1.00 बजे अनन्तपुरा एवं औद्योगिक क्षेत्रों में यह स्वच्छता महा अभियान चलाया जायेगा। 3 फरवरी को दी एसएसआई एसोसियेशन व गोबरियां बावड़ी व्यापार संघ द्वारा गोबरियां बावड़ी एवं औद्योगिक क्षेत्र में यह अभियान चलाया जायेगा। इसके पश्चात् पुरोहित जी की टापरी हरिओम नगर, शिवपुरा, इन्द्रा गाँधी नगर, गोविन्द नगर, प्रेम नगर जैसे पिछड़े क्षेत्रों में भी यह स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।

ऐलन के निदेशक माहेश्वरी का स्वागत
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी, दी एस.एस.आई. एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया एवं सचिव राजकुमार जैन ने बताया कि ऐलन स्वच्छता टीम के 110 सदस्यों द्वारा शहर में की जा रही स्वच्छता से शहर के कई क्षेत्रों में सुधार हुआ है। लेण्ड मार्क सिटी को ऐलन एवं  चम्बल हॉस्टल एसोसियेशन द्वारा आदर्श स्वच्छ शहर बनाये जाने पर कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसियेशन द्वारा ऐलन के निदेशक राजेश माहेश्वरी का हार्दिक अभिनन्दन किया गया।

इस अवसर पर ऐलन केरियर के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि हमारी यह टीम निरंतर सदैव चलती रहेगी और हमे सूचित किये जाने पर दो दिन के अन्दर उस क्षेत्र की सफाई कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में कोटा व्यापार महासंघ द्वारा शहर में करीब दस हजार डस्टबिन बंटवायां जाना इतना बड़ा लक्ष्य है।

आने वाले समय में व्यापार महासंघ की सभी 150 व्यापारिक और औद्योगिक संगठनो एवं समाजसेवी संस्थाओं को इस पुनीत कार्य में अपना सहयोग देने के लिए प्रेरित करें निश्चित रूप से हम सबके प्रयासों से आने वाले समय में कोटा स्वच्छ सुन्दर शहरों में अपना नाम दर्ज करवायेगा। उन्होंने कहां पिछले तीन माह में सभी के संयुक्त प्रयासों से कोटा शहर में स्वच्छता के लिए काफी कार्य हुआ है लेकिन अगर इसकों सम्पूर्ण रूप देना है तो सभी को आगे आना होगा तभी जाकर यह मिशन सफल होगा।

हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन के अध्यक्ष छुट्टन लाल शर्मा एवं महासचिव मुकेश त्यागी, अनन्तपुरा व्यापार संघ के अध्यक्ष आमीन पठान एवं सचिव डॉ. अशोक झालानी ने बताया कि इस अभियान में नगर निगम के महापौर महेश विजय, उपमहापोर सुनिता व्यास एवं उपायुक्त राजेश डागा साथ ही कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं नगर निगम की स्वच्छता टीम भी शामिल होगी।  बैठक में दी एसएसआई. एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया, सचिव राजकुमार जैन भी मौजूद थे।