अमेरिकी सिनेमाघरों में ‘पद्मावत’ हाउसफुल

0
26

न्यूयार्क। अमेरिका के विभिन्न सिनेमाघरों में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को देखने के लिए काफी बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। दरअसल बड़ी तादाद में लोग इस फिल्म को थ्री डी के साथ ही सामान्य रूप में रिलीज हुए तौर पर भी देखना पसंद कर रहे हैं।

यहां बता दें कि अमेरिका के अकेले ह्यूस्टन में ही यह सभी एएमसी (अमेरिकन मल्टी सिनेमा) थिअटरों में हाउसफुल चल रही है। ऐसे वहां इस फिल्म के रिलीज होने के साथ ही इसके एक दिन में 24 शो चलाए जा रहे हैं।

जिसके चलते इस शनिवार तक फिल्म ‘पद्मावत’ ने 34, 88, 239 डॉलर की कमाई कर ली है। जिसके बाद यह कहा जा सकता है कि इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉलिवुड सिनेमा के अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

दरअसल देश में तमाम तरह के विवादों को झेलने के बाद अब यह फिल्म घरेलू बाजार में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने पहले वीकेंड में 110 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

जिसके बाद इसने 100 करोड़ी क्लब में धमाकेदार एंट्री पाई है। हालांकि, यह आंकड़ा तब है जब फिल्म कई जगहों पर फिलहाल समय से प्रदर्शित नहीं हो पाई, नहीं तो अभी असल आंकड़े 145 करोड़ को छू रहे होते थे।

यहां बता दें कि यह फिल्म 1540 में लिखी मलिक मोहम्मद जायसी की ‘पद्मावत’ पर आधारित है, जो राजपूत महारानी पद्मावती के अलौकिक सौंदर्य के साथ ही उनकी बुद्धिमता, शौर्य और वीरता की गाथा कहती है। दरअसल पद्मावती मेवाड़ के राजा रावल रतन सिंह की पत्नी थीं।

जिसके लिए 1303 में अलाउद्दीन खिलजी इस कदर मोहित हुआ कि चित्तौड़गढ़ पर हमला ही बोल दिया। जिसके अंत में अपने छल से युद्ध जीतने के बावजूद भी वह पद्मावती के स्तीत्व के चलते उसकी परछाई तक नहीं देख पाता है।