नई ऑडी क्यू -5 एसयूवी सेगमेंट में हुई लॉन्च

0
37

नई दिल्ली।  भारत में ऑडी की बहुप्रतीक्षित कार नई ऑडी क्यू-5 लॉन्च हो गई है। एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च हुई नई ऑडी क्यू 5 के लिए अपनी जगह बनाना उतना आसान नहीं होगा। हालांकि पहले वाली ऑडी क्यू 5 ऑडी की सबसे सफलतम कारों में से एक रही है।

ऑडी क्यू 5 में 2Q50 लीटर डीजल इंजन लगाया गया है जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 7 स्पीड डुअल क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा है। अगर टॉप स्पीड की बात करें तो क्यू 5 की टॉप स्पीड 218 किलोमीटर है। कंपनी का दावा है कि कार 0 से लेकर 100 की स्पीड सिर्फ 0.59 सेकेंड में पा लेगी। साथ ही कंपनी का दावा है कि कार 17 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी।

नई वर्जन में नए बदलाव  
ऑडी क्यू 5 में पिछली क्यू 5 के मुकाबले कोई बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं। नई क्यू फाइव में दोनों ओर एलईडी हैडलैंप्स और आगे की तरफ हैक्सागनल ग्रिल दी गई है। पहली क्लू 5 के मुकाबले नई क्यू 5 ज्यादा लंबी और चौड़ी है।

इसके अलावा कार में वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट और बैंग एंड ओल्फसन साउंड सिस्टम दिया गया है। साथ ही कार में 7 इंच का इंफोटेंमेंट स्क्रीन, थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल , वायरलैस चार्जिंग यूनिट जैसी सुविधाएं दी गई हैं । कार की कीमत 53.25 लाख रुपये रखी गई है।