स्वच्छता महाअभियान : कोटा व्यापार महासंघ आयोजित करेगा मैराथन दौड़

0
61

कोटा। नगर निगम एवं कोटा व्यापार महासंघ की ओर से स्वच्छता महाअभियान के तहत शुक्रवार को भामाशाह मण्डी क्षेत्र में यह अभियान चलाया गया। भामाशाहमण्डी मे ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्टस एसोसिएशन ने पूरे मण्डी परिसर को स्वच्छ व सुन्दर बनाया गया।

कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्टस एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी एवं महामंत्री महेन्द्र जैन ने बताया की पूरे मण्डी परिसर में स्वच्छता अभियान चला कर इसको साफ किया गया और समस्त व्यापारियों को कचरा डस्टबिन में डालने को सन्देश दिया। इस अभियान के दौरान 5 किमी. की मैराथन दौड़ का भी आयोजन किया गया। जिसमें व्यापारियों, मुनीमों, हम्मालो एवं किसानो ने भाग लिया।

एसोसिएशन द्वारा स्वच्छता अभियान एवं मैराथान दौड़ के लिये आयोजित समारोह के दौरान कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन एवं महासंचिव अशोक माहेश्वरी को स्वच्छता का ब्राण्ड एम्बेसडर बनाये जाने पर उनका अभिनन्दन किया गया। सांगोद क्षेत्र के विधायक हीरा लाल नागर ने कहा बिना जन जागृति के स्वच्छता नही आ सकती।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत हम गांव -गांव में इसका संदेश दे रहे हैं और गाँवो में ग्रामीणों को भी डस्टबिन रखने के लिये प्रेरित कर रहे है। उन्होंने महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासंचिव माहेश्वरी को स्वच्छता का ब्राण्ड एम्बेसडर बनाये जाने पर बधाई देते हुए कहा कि पिछले दिनों इनके व नगर निगम के सयुक्त प्रयासो से शहर में स्वच्छता दिखने लगी है।

सुन्दर कोटा की मुहिम मे सफल होंगे
नगर निगम की उप महापौर सुनीता व्यास ने कहा कि निगम व महासंघ की ओर से चलाये जा रहे स्वच्छता महाअभियान की अभी तो शुरूआत है।

  इसको निरन्तर चलाया जायेगा एवं आमजन में जनजागृति फैलाई जायेगी तब जाकर स्वच्छ व सुन्दर कोटा की मुहिम मे हम सफल हो सकेंगे।

ब्राण्ड एम्बेसडर अशोक माहेश्वरी ने बताया की मण्डी परिसर में स्वच्छता को लेकर एसोसिएशन ने 5 किमी. की दौड़ आयोजित कर व्यापारियों, मुनीमों, हम्मालो एवं किसानो को स्वच्छता का संदेश देने की अनूठी पहल की है, इसके लिये अध्यक्ष अविनाश राठी, महामंत्री महेन्द्र जैन, उपाध्यक्ष नरेन्द्र शर्माएवं कोषाध्यक्ष विशाल गर्ग धन्यवाद के पात्र है।

अगर कोटा शहर की सभी व्यापारिक एवं ओद्योगिक संस्थाएं अपनी भागीदारी एवं पूर्ण योगदान इस स्वच्छता अभियान में प्रदान करेगी तो आने वाले समय में इसके सार्थक परिणाम सामने आयेंगे। उन्होने आमजन में स्वच्छता की भावना पैदा करने के लिये कोटा व्यापार महासंघ द्वारा पूरे शहर स्तर पर एक मैराथन दौड़ का आयोजन किये जाने की भी घोषणा की।

ब्राण्ड ऐम्बेसडर क्रान्ति जैन ने कहा कि महासंघ से सम्बन्धित सभी 150 संस्थाएं स्वतः ही स्वच्छता की दिशा में पिछले पांच माह से कार्य कर रही है। दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान पर डस्टबिन रखना प्रारम्भ कर दिया है और जब जो मुहिम चलाई जा रही है, उसके पीछे दुकानों के बाहर भी बड़े डस्टबिन रखे जा रहे है।

आज मानक भवन रोड पर
कोटा व्यापार महासंघ के महासंचिव अशोंक माहेश्वारी ने बताया कि यह महाअभियान निरन्तर चलता रहेंगा। 20 जनवरी को दोपहर 3 बजे कोटड़ी, गुमानपुरा, स्थित माणक भवन रोड़ पर यह अभियान चलाया जायेगा।