कोटा में कड़ाके की सर्दी, न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री

0
39

कड़ाके की सर्दी में भी सुबह 8 बजे ठिठुरते हुए स्कूल जा रहे हैं बच्चे

कोटा। इन दिनों शहर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। शहर का न्यूनतम तापमान मंगलवार को 3.5 डिग्री रहा। ऐसी सर्दी में भी नन्हें मासूमों को सुबह जल्दी उठकर स्कूल जाना पड़ रहा है। जयपुर में 7.5 डिग्री के तापमान पर ही स्कूलों का समय बदलकर दस बजे का कर दिया।

इधर, स्टेशन क्षेत्र का तापमान 3.5 डिग्री पर पहुंचने के बावजूद स्कूलों का समय नहीं बदला जा रहा है। वहीं, नए कोटा का तापमान भी 7.5 के आसपास ही है। शहर अधिकांश प्राइवेट स्कूलों का समय 8 से 9 बजे है। इस समय सर्द हवाओं को भी जाेर रहता और गलन बनी रहती है।

इसके बावजूद बच्चों की पीड़ा का जिला प्रशासन नहीं समझ पा रहा है। सुबह 6 बजे उठकर बच्चों के तैयार होने से ऑटो बस के इंतजार करने में बच्चों के हाल खराब हो रहा है।

तापमानमें गिरावट का दौर जारी : मौसम विभाग कोटा के अनुसार नए कोटा का न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री से गिरकर 7.6 डिग्री पर गया।

-अधिकांश स्कूल सुबह 8 से 9 बजे के बीच ही खुल रहे हैं। उस समय धूप निकल जाती है। प्रशासन कोई आदेश जारी करेगा तो स्कूल समय बदल दिया जाएगा।-प्रदीप सिंह गौड़, अध्यक्ष सहोदया स्कूल कॉम्प्लेक्स

-अभी सरकारी स्कूलों का समय 9.30 बजे कहा है। अभी तक कलेक्टर की तरफ से समय बदलने कोई आदेश नहीं मिले हैं। –एंजीलिका पलात, जिला शिक्षाधिकारी, माध्यमिक