इंस्टाग्राम स्टोरीज जल्द की जा सकेंगी वॉट्सऐप पर पोस्ट

0
35

मुंबई। फेसबुक ने हाल में एक ऐसा टेस्ट शुरू किया है जिसमें यूजर्स अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी को सीधे वॉट्सऐप स्टेटस के तौर पर पोस्ट कर सकते हैं। इस नए फीचर से यूजर्स वॉट्सऐप पर सजावटी फोटो, विडियो और जीआईएफ के रूप में स्टेटस पोस्ट कर सकेंगे जो 24 घंटे बाद अपने आप हट जाएगा।

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘वॉट्सऐप स्टेटस के तौर पर पर पोस्ट की गई इंस्टाग्राम स्टोरी भी अन्य वॉट्सऐप मेसेज की तरह इनक्रिप्टेड होगी।’ फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम इंस्टाग्राम पर हमेशा यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर काम करते हैं और आपके मोमेंट शेयर करने को आसान बनाते हैं।’

बता दें कि हाल में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने घोषणा की थी कि इंस्टाग्राम स्टोरीज और वॉट्सऐप स्टेटस को रोजाना 30 करोड़ यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। वहीं, इनकी प्रतिद्वद्वी ऐप स्नैपचैट के यूजर्स लगभग इसके आधे लगभग 17 करोड़ हैं।

गौरतलब है कि फेसबुक ऐसा फीचर लॉन्च कर चुका है जिसमें यूजर्स अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ को सीधे फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं। इंस्टाग्राम स्टोरीज को फेसबुक स्टोरीज पर सिंडिकेट करने का ऑपश्न अभी केवल यूएस के यूजर्स के लिए उपलब्ध है और यह जल्द ही दुनिया के सभी यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा।