भारत की सृष्टि कौर ने जीता मिस टीन यूनिवर्स का खिताब

0
506
सृष्टि कौर जिसने जीता इस साल का मिस टीन यूनिवर्स ख़िताब

नई दिल्ली। भारत की सृष्टि कौर ने इस साल का मिस टीन यूनिवर्स खिताब अपने नाम कर लिया है। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा की रहने वाली सृष्टि ने मध्य अमेरिकी देश निकारागुआ की राजधानी मनागुआ स्थित रूबेन डारियो नेशनल थिएटर में हुई इस प्रतियोगिता में मंगलवार देर रात यह उपलब्धि हासिल की।

यह ताज हासिल करने के लिए उन्होंने दुनिया भर से आईं 25 प्रतियोगियों को हराया। कनाडा की सामांथा पियरे और मेक्सिको एरी ट्रावा क्रमशः पहली व दूसरी रनरअप रहीं।फिलीपींस की शिरले अगस्टिन टीन पॉपुलर, जबकि कोस्टा रिका की निकोल ओबांडो मिस टीन चार्म का खिताब जीतने में सफल रहीं।कॉस्ट्यूम अवार्ड भी जीता सृष्टि ने इस प्रतियोगिता में बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम अवार्ड भी जीता।

प्रतियोगिता के दौरान सृष्टि जो आकर्षक ड्रेस पहने हुईं थीं, उसमें उनका राष्ट्र प्रेम झलक रहा था।उनकी ड्रेस पर भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर की कलाकृति भी दिख रही थी। यह खिताब भी जीत चुकी हैं सृष्टि ने इस वर्ष की शुरुआत में ‘मिस टीन टियारा इंटरनेशनल’ का खिताब जीता था।इसमें उन्होंने 29 अन्य प्रतियोगियों को पछाड़ा था।

लंदन स्कूल ऑफ फैशन में कर रही हैं पढ़ाई सृष्टि ने नोएडा स्थित लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल से अपनी 12वीं तक पढ़ाई पूरी की है।फिलहाल वह लंदन स्कूल ऑफ फैशन में पढ़ रही हैं। छह साल पहले हुई थी शुरुआत मिस टीन यूनिवर्स की शुरुआत छह वर्ष पूर्व हुई थी।इस प्रतियोगिता में 15 से 19 वर्ष तक की किशोरियां भाग लेती हैं। इसका आयोजन मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन कराता है। –