रुपाणी के शपथ ग्रहण में पीएम मोदी का रोड शो

0
41

गांधीनगर। गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी-एनडीए शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों के अलावा कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो रहा है। इसे देश में बड़े हिस्से पर राज कर रही बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन भी माना जा रहा है।

मंगलवार सुबह अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा विजय रुपाणी और अन्य नेता भी पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी ने एयरपोर्ट से लेकर सचिवालय तक रोड शो किया जहां विजय रुपाणी और नितिन पटेल के साथ 20 मंत्री शपथ लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के दौरान पूरे रास्ते में कई कार्यक्रम होते रहे। लोगों ने ढोल बजाकर पीएम का स्वागत किया। इसी के साथ गुजरात में बीजेपी की छठी बार सरकार बनने जा रही है। शपथ समारोह में हिस्सा लेने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार अलावा केंद्र के कई बड़े मंत्री शामिल हो रहे हैं।

बता दें कि बीजेपी ने हालिया चुनाव में 182 सीटों वाले गुजरात विधानसभा की 99 सीटों पर जीत हासिल की है। रुपाणी और नितिन पटेल को क्रमशः विधायक दल का नेता और उपनेता चुना गया है। नितिनउपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने गांधीनगर को किले में तब्दील कर दिया है। हेलिपैड ग्राउंड में तीन मंच बनाए गए हैं। एक शपथ ग्रहण के लिए, एक वीवीआईपी के लिए और तीसरा धार्मिक संतों के लिए। शपथ ग्रहण के बाद रुपाणी प्रधानमंत्री मोदी और हाई प्रोफाइल गेस्ट के लिए लंच का आयोजन करेंगे।