गुजरात-हिमाचल विस चुनाव के नतीजे आज, बाजार में रहेगा उतार-चढ़ाव

0
23

नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों के नतीजे आज घोषित हो जाएंगे। एग्जिट पोल से दोनों राज्यों में ही बीजेपी की सरकार बनने की उम्मीद है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मार्केट में गुजरात चुनाव के नतीजे से काफी उम्मीदें हैं। आज मार्केट में काफी उतार-चढ़ाव भरा कारोबार देखने को मिल सकता है। ऐसे में निवेशकों आज सतर्क रहें।

बीजेपी की जीत पर 10500 पार कर जाएगा निफ्टी
एपिक रिसर्च के सीईओ मुस्तफा नदीम का कहना है कि मार्केट की नजर गुजरात विधानसभा में बीजेपी को मिलने वाली सीटों पर है। अगर यहां बीजेपी को मौजूदा संख्या से ज्यादा सीटें मिलती हैं, तो मार्केट में आज एक जोरदार तेजी देखने को मिलेगी और निफ्टी 10,500 के लेवल को पार कर सकता है जो उसका ऑलटाइम हाई होगा।

अगर निफ्टी आज 10,300 के लेवल पर स्थिर रहता है तो मार्केट में तेजी के लिए और मौका होगा। हालांकि 10,200 का लेवल टूटने पर मार्केट में गिरावट बढ़ने की संभावना बढ़ जाएगी। इसलिए आज मार्केट में 10300 के स्टॉप लॉस के साथ ट्रेड कर सकते हैं।

छोटे और नए निवेशक आज मार्केट से रहें दूर
फॉर्च्यून फिस्कल के डायरेक्टर जगदीश ठक्कर के मुताबिक, आज मार्केट में काफी उतार-चढ़ाव भरा कारोबार हो सकता है। इसलिए छोटे और नए निवेशक को आज ट्रेडिंग ना करने की सलाह होगी। अगर ऐसे निवेशक आज ट्रेडिंग करना चाहते हैं, तो वो स्टॉप लॉस के साथ ट्रेडिंग करें। अगर मार्केट में कोई भी पोजिशन लेते हैं, तो उसे शाम तक हेज कर दें।

हाई लेवल पर दिख सकता है करेक्शन
अगर गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को शानदार जीत मिलती है, तो मार्केट में एक जोरदार रैली आ सकती है। सिमी भौमिक डॉट कॉम की टेक्निकल एनालिस्ट सिमी भौमिक के मुताबिक, मार्केट में रैली से निफ्टी 10,600 के स्तर पर भी पहुंच सकता है।

सिमी ने निफ्टी का पहला टारगेट 10,490 दिया। उन्होंने ये भी कहा कि हाई लेवल पर मार्केट में करेक्शन भी देखने को मिल सकता है। निचले स्तर पर निफ्टी में 10,250 का सपोर्ट होगा। लेकिन अगर बीजेपी को 100 के करीब सीटें मिलती हैं, इस सपोर्ट के टूटने के बाद निफ्टी 10,100 के लेवल तक भी जा सकता है।
 
स्टॉक स्पिसफिक दिख सकती है ट्रेडिंग
सिमी भौमिक का कहना है कि आज कारोबार में स्टॉक स्पिसफिक ट्रेडिंग दिख सकती है। गुजरात बेस्ड कंपनियों में खास ट्रेडिंग हो सकती है। इसलिए निवेशकों को थोड़ी सावधानी के साथ ट्रेडिंग करने की सलाह होगी। उन्होंने कहा कि अडानी ग्रुप की कंपनियों, रिलायंस इंडस्ट्रीज और जीएनएफसी में ट्रेडिंग देखने को मिल सकती है।