स्मार्ट मीटर तेज चल रहे हैं, प्रभारी मंत्री ने माना

0
36

– सरकारी कार्यक्रम में स्मार्ट मीटर विरोधी बैनर लहराया

कोटा। तेज गति से बिजली के स्मार्ट मीटरों के विरोध में कोटा के नागरिकों ने शनिवार को जिले के प्रभारी मंत्री प्रभु लाल सैनी को ज्ञापन के स्थान पर बैनर दिखा कर विरोध दर्ज कराया। सरकार के चार साल के जश्न के कार्यक्रम में नयापुरा स्टेडियम में भी बैनर पर स्मार्ट मीटर को लूट का यंत्र बताते हुए संदेश लिखा गया।

स्मार्ट मीटर हटाओ संघर्ष समिति कोटा महानगर के समन्वयक अल्पेश सिंह चौहान ने बताया कि प्रभारी मंत्री ने माना कि ये स्मार्ट मीटर तेज चल रहे हैं, जिससे जनता की जेब पर बोझ बढ़ रहा है। समिति के प्रतिनिधि मण्डल ने सैनी से कहा कि आपको पूर्व में ज्ञापन दिया जा चुका है। बार बार ज्ञापन नहीं दिया जाएगा।

आप सरकार में है तो बात करे और स्मार्ट मीटर को हटाने की कार्रवाई करें। सैनी ने प्रतिनिधि मण्डल की बात से सहमत होते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया। समिति के महामंत्री राजेश नामा, बनवारी लाल पंचोली,जाॅनी नायक,संजय पारीक आदि ने कहा कि स्मार्ट मीटर नहीं हटाऐ तो आने वाला बिल अदा नहीं करने की घोषणा को अमल में लाया जाएगा।

किसी भी प्रकार की दमन कारी कार्रवाई हुई तो अशांति के लिए जनता जवाबदेह नहीं होगी। समिति ने जन प्रतिनिधियों से कोटा दक्षिण के विधायक की जनता का साथ नहीं देने और वादाखिलाफी का भी आरोप लगाया। चौहान ने कहा कि नगर निगम बोर्ड की बैठक में स्मार्ट मीटर हटाने के लिए प्रस्ताव लेने का महापौर महेश विजय ने आश्वासन दिया है उस पर अमल कराया जाए।

चौहान ने चेतावनी दी कि सरकार ने स्मार्ट मीटर नहीं हटाए तो भारी जन विरोध का सामना करना पड़ेगा।
दूसरी और गुमानपुरा कोटड़ी रोड़ व्यापार संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र जैन एवं महावीर नगर एमपीबी के जितेंद्र शर्मा आदि ने भी स्मार्ट मीटर विरोधी आंदोलन का समर्थन करते हुए इसे पूरे शहर का आंदोलन बनाने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के शहर जिला अध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय एवं महापौर महेश विजय तथा महावीर नगर में भाजपा कार्यकर्ता तथा कांग्रेस से जुड़े लोग भी जनता के पक्ष में आ गए है। कुछ जन प्रतिनिधि जरूर मुख्य मंत्री के सामने विषय को रखने से डर गए है।