स्मार्ट मीटर विरोधी आंदोलनः विधायक के नहीं आने से जनता में आक्रोश

0
60

कोटा। तेज गति से बिजली के स्मार्ट मीटरों के विरोध में कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा के बैठक में नहीं पहुचने पर लोगों का गुस्सा महापौर के घर पर उतरा। तलवण्डी समेत शहर विभिन्न भागों के लोगों ने स्मार्ट मीटर को हटाने की मांग को लेकर बैठक बुलाई थी।

 विधायक संदीप शर्मा ने कहा था कि मैं भी जनता की मांग के साथ हूं लेकिन एनवक्त पर पलटी मारने से लोगों में गहरी नाराजगी छा गई।

संदीप शर्मा मुर्दाबाद के नारे लगाए। स्थानीय लोगों ने कहा कि हमारा नेता कैसा हो केजरीवाल जैसा हो। केईडीएल और सीईएससी के खिलाफ जम कर नारे बाजी की। लोगों ने केजरीवाल को कोटा बुला कर भाजपा व कांग्रेस के नेताओं के दोगले चरित्र को उजागर करने का निर्णय किया।

समिति के हेमराज सिंह चौहान ने बताया कि महापौर महेश विजय से लोगों ने कहा कि आप मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से बात कर अवगत करा दें कि कोटा में स्मार्ट मीटर नहीं चलेंगे। मुख्य मंत्री अपना निर्णय वापस ले।

महेश विजय ने आश्वासन दिया कि नगर निगम की शीघ्र होने वाली बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लेकर सभी पार्षदों से कहा जाएगा कि वे अपने वार्डो में स्मार्ट मीटर नहीं लग ने देंगे। इसी दौरान मंत्री समूह से मिल कर विरोध दर्ज कराया जाएगा। मुख्यमंत्री से भी बात की जाएगी।

गुरूवार को तलवण्डी के सोमेश्वर महादेव मंदिर परिसर में स्मार्ट मीटर विरोधी संघर्ष समिति की सभा में वक्ताओं ने कहा कि जनता को लूटने की कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महेश विजय ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में जनता विरोध कर रही है तो सरकार को जन भावना का सम्मान करना होगा और जन प्रतिनिधि जनता के साथ ही रहेंगे।

इसके पूर्व समिति के अध्यक्ष केदार लाल गुप्ता ने कहा कि स्मार्ट मीटर जनता से अघोषित लूट का यंत्र है। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता ने वोट देकर भाजपा को जिताया था, न कि सीएसईसी कंपनी को । गुप्ता ने स्पष्ट किया कि जन प्रतिनिधि जनता के साथ लूट को मूक दर्शक बन कर न देखें। इसका दुष्परिणाम होगा।

समिति के महामंत्री राजेश नामा, वरिष्ठ पदाधिकारी गिर्राज चौधरी , हेम राज सिंह चौहान,जगदीश राज मेहता,संजय पारीक,युवा समाज सेवी अल्पेश चैहान,बनवारी लाल पंचोली, रणजीत सिंह मेहरा , महावीर नगर एमपीबी के शैलेंद्र जैन, दादाबाड़ी के श्याम मोहन हरित ,जितेंद्र शर्मा आदि ने एक स्वर से कहा कि स्मार्ट मीटर के नाम पर लूट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।