JEE 2018 :ऑनलाइन फॉर्म भर चुके कैंडिडेट्स, यह जरूर पढ़ें

0
26

कोटा। JEE Main 2018 के लिए जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन ऐप्लिकेशन फॉर्म भर चुके हैं उनके लिए CBSE ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है।

JEE यानी जॉइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर CBSE ने एक नया लिंक दिया है जिसके जरिए कैंडिडेट्स अपनी अपलोडेड तस्वीर की विसंगति को दूर कर सकते हैं।

सामान्य शब्दों में कहें तो ऐसे उम्मीदवार जो अपने ऑनलाइन फॉर्म में अपलोड की गई तस्वीर में किसी तरह का बदलाव या सुधार करना चाहते हैं तो वे इस लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आधारिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, JEE Main 2018 की परीक्षा 8 अप्रैल 2018 को होगी जबकि कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 15 और 16 अप्रैल 2018 को होगी। JEE Main 2018 के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू हो गई है जो 1 जनवरी 2018 तक चलेगी।

ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। देशभर के प्रतिष्ठित तकनीकी संस्थानों में ऐडमिशन के लिए हर साल CBSE की ओर से JEE की परीक्षा का आयोजन होता है।

पात्रता का मानदंड
JEE Main या अडवांस्ड की परीक्षा के योग्य होने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार को 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक आए हों या फिर अपने बोर्ड में वे टॉप 20 पर्सेंटाइल में शामिल हों।

SC/ST कैटिगरी के लिए 65 प्रतिशत अंक की अनिवार्यता है। JEE अडवांस्ड के लिए जरूरी है उम्मीदवार JEE Main में 2 लाख 24 हजार उम्मीदवारों के बीच टॉप रैंक लाए।

अपडेट के लिए यहां क्लिक करें