रैन बसेरे में सर्दी से ठिठुरते लोगों को मिलेगा बिस्तर और गरम भोजन

0
41

कोटा। अब रैन बसेरे में सर्दी से ठिठुरते लोगों को बिस्तर और गरम भोजन मिलेगा। कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन की और से शनिवार को घोड़े वाला बाबा चौराहे पर आधुनिक रैन बसेरा प्रारंभ किया गया।

सर्दी में खुले में रहकर अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे लोगों को इससे बड़ी राहत मिली। पहले ही दिन रैन बसेरा पूरी तरह भर गया। रैन बसेरे में रात को सर्दी से बचाव के लिए एवं दिन के समय इसमें घोड़ा कच्ची बस्ती एवं आसपास की कच्ची बस्ती के बच्चों के लिए स्कूल संचालित किया जाता है।

इस अवसर पर महापौर महेश विजय ने कहा कि सर्दी शुरू होने के साथ ही फुटपाथ पर सोने वाले लोगों के लिए रैन बसेरे की काफी जरूरत होती है, नगर निगम के साथ सामाजिक संस्थाओं द्वारा शुरू किए गए रैन बसेरों से खुले में सोने वालों को राहत मिलेगी।

उदघाटन के समय रैन बसेरा में उमड़े बच्चे । फोटो कृष्णा स्टूडियो

कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी ने कहा कि एसोसिएशन पिछले 70 वर्षों से लगातार समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी रैन बसेरे के माध्यम से लोगों को सर्द रातों ठंड से बचाने का प्रयास किया है।

कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन के सुशील गंभीर ने किया। इस दौरान एसोसिएशन की ओर से स्कूली बच्चों को जर्सियां एवं स्टेशनरी किट वितरित की। इस अवसर पर सांसद ओम बिरला, विधायक संदीप शर्मा, न्यास अध्यक्ष रामकुमार मेहता ने भी सम्बोधित किया।