साथ : 7 क्रिकेट महोत्सव में किया 16 टीमों का चयन

0
31

कोटा। वंडर सीमेंट साथ : 7 क्रिकेट महोत्सव में खेलने वाली टीमों के लिए शुक्रवार को कोटा में लक्की ड्रा का आयोजन किया गया। 101 से अधिक संख्या में प्राप्त आवेदन में से हर स्थान पर 16 टीमों का चयन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि उप महापौर सुनीता व्यास और इंजीनियरं राजेश गुप्ता एवं वंडर सीमेंट के जोनल हेड चेतन कुमावत व बिजनेस पार्टन संजय गोयल और एरिया मैनेजर केजी मंत्री उपस्थित थे।

जोनल हेड चेतन कुमावत ने बताया कि राजस्थान की प्रत्येक तहसील में चयनित होने वाली 16 टीमों में दो टीमों का स्थान आरक्षित है जिसमें एक टीम तहसील पर गत वर्ष की विजेता टीम तथा दूसरी टीम तहसील स्तर पर चयनित राज मिस्त्री (कारीगर)/ठेकेदार (कॉन्ट्रेक्टर) की होगी।

मध्य प्रदेश और गुजरात में एक तहसील स्तर पर चयनित राज मिस्त्री (कारीगर)/ठेकेदार (कॉन्ट्रेक्टर) की टीम का स्थान आरक्षित है।  तहसील स्तर पर चयनित टीमों के मैच 2 और 3 दिसम्बर को होंगे। हर तहसील से विजेता टीमें अपने जिला मुख्यालयों में खेलेंगी और जिले का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का चयन होगा।

51 जिला टीमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात के 8 जोन में टकराएंगी जिसमें 60 महिला टीम भी होगी। क्रिकेट महोत्सव का समापन आठ अंतिम टीमों के बीच 24 दिसंबर को राजस्थान के उदयपुर में होगा।

उल्लेखनीय है कि वंडर सीमेंट साथः 7 क्रिकेट महोत्सव 2017 क्रिकेट से जुडा विश्व का सबसे बड़ा उपभोक्ता समावेशी अभियान है, जहाँ भारत के तीन बड़े राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात से 48,000 लोग लेंगे।

यह 7 खिलाडी 7 ओवर वाला रोमांचक खेल जो हमारे राज्यों के इलाकों के लोगों को मैदान में उतरकर अपनी प्रतिभा दिखाने का और अपने क्रिकेट के सपनों को हकीकत में बदलने का मौका देगा।

एक ट्विस्ट इसमें यह है कि यदि टीम में एक भी महिला सदस्य है तो टीम को प्रति मैच 7 रन बोनस के रूप में मिलेंगे। इसका उद्देश्य क्रिकेट खेलने की इच्छा रखने वाली महिलाओं को मैदान में आकर पुरुषों के साथ सम्मान के साथ खेलने का मौका देना है।