कोटा से जयपुर की फ्लाइट सुबह भी जाएगी, कंपनी ने दिया रिवाइज्ड शेड्यूल

0
95

कोटा। अब जयपुर से कोटा के लिए सुबह भी फ्लाइट मिल सकेगी। नए शेड्यूल में कोटा से जयपुर के बीच एक फ्लाइट और बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है। 

हालांकि, यह तभी संभव होगा, जब इंट्रा स्टेट एयर सर्विस के तहत कोटा से फ्लाइट संचालित कर रही कंपनी सुप्रीम एविएशन की ओर से दिए गए रिवाइज्ड शेड्यूल को राज्य सरकार मंजूर कर देगी।

प्रस्तावित नए शेड्यूल के तहत सुबह 8 बजे फ्लाइट जयपुर से रवाना होकर 8:45 बजे कोटा पहुंचेगी। यहां से 9 बजे रवाना होकर 9:45 बजे जयपुर पहुंचेगी।

दूसरी फ्लाइट दोपहर 3:30 बजे जयपुर से रवाना होकर 4:15 बजे कोटा पहुंचेगी और 4:30 बजे कोटा से रवाना होकर 5:15 बजे जयपुर पहुंच जाएगी। अभी कोटा से एक ही फ्लाइट है।

सुप्रीम एविएशन के सीईओ अमित के अग्रवाल ने बताया कि सर्दी के मद्देनजर नया शेड्यूल दिया गया है। यदि सिविल एविएशन विभाग से स्वीकृति मिले तो हम अहमदाबाद, इंदौर, जयपुर भोपाल के लिए फ्लाइट बढ़ा सकते हैं।

दिल्ली की फ्लाइट का अब तक कोई पता नहीं
इसीसाल अगस्त में कोटा से जयपुर के बीच फ्लाइट शुरू की गई थी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कोटा आकर फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई थी। उसी वक्त उन्होंने यह घोषणा भी की थी कि कोटा से दिल्ली के लिए भी जल्दी ही फ्लाइट शुरू कर दी जाएगी।

इसके बाद सीएम सांसद ओम बिरला ने दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा से अलग-अलग मुलाकात भी की थी और दावा किया था कि दिल्ली के लिए फ्लाइट में रही रुकावटें दूर कर दी जाएगी। लेकिन, तीन माह बाद भी दिल्ली की फ्लाइट का कोई पता नहीं है।