कोटा में फूड फेस्टिवल आज से, 30 स्टॉल्स पर मिलेंगे पराठे, दाल-बाटी और चूरमा

0
38

कोटा। किशोर सागर तालाब आर्ट गैलेरी रोड पर शनिवार से मेट्रो सिटी की तर्ज पर शहरवासियों के लिए दो दिवसीय फूड फेस्टिवल पहली बार आयोजित किया जाएगा।

परिंदों का सफर और पर्यटन विभाग के सहयोग से यह कार्यक्रम 19 नवंबर तक लगेगा। इसमें शहर की 30 से अधिक स्टॉल्स होंगी। इसमें शहरवासियों को टोल फ्री पराठे, दाल बाटी चूरमा, तवा आईसक्रीम से लेकर राजस्थानी विंटर थाली, 10 प्रकार की चाय, 15 तरह के बर्गर की स्टाल्स लगेंगी।

यहां होटेलियर से लेकर कुकिंग कक्षाओं, कैफे, रेस्टोरेंट, कुकिंग क्लासेज द्वारा बनाए जाने वाले नए फूड शो का मौका भी मिलेगा।परिंदों के सफर संस्थापक सारांश रामावत ने बताया कि बड़े शहरों की तर्ज पर अब कोटा के प्रमुख कैफे संचालक यहां अपने अपने आयटम का प्रमोशन करेंगे। उन्होंने बताया कि महिलाओं को यहां रेसिपी की भी जानकारी मिलेंगी।

संस्थापक रामावत ने बताया कि यहां विभिन्न व्यंजन सहित अन्य आयटम होंगे। इसके अलावा इवैंट के मुख्य आकर्षक राजस्थानी लुक राजस्थानी थीम पर बना सेल्फी प्वाइंट भी रहेगा। सहसंस्थापक हर्षिता सुमन ने बताया की कार्यक्रम का उद्‌घाटन शनिवार दोपहर 2 बजे से होगा जो रात्रि 10 बजे तक चलेगा।

इस दौरान बैंड प्रस्तुति, काव्य पाठ, किड्स शो सहित अन्य कार्यक्रम होंगे। 19 नवंबर को दोपहर 12 से 4 बजे तक हेल्दी बेबी शो, फैंसी ड्रेस, शाम 4:30 बजे से 5:30 बजे और शाम 6 से 9 बजे तक लोक सतरंगी कार्यक्रम होंगे। फेस्टीवल में फोटाेग्राफी से लेकर हैंड मेड आयटम सहित अन्य का डिस्प्ले होगा