फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया ‘मेड फॉर इंडिया‘ बिलियन कैप्चर+ स्मार्टफोन

0
27

कोटा। फ्लिपकार्ट ने भारत के बड़े ईकॉमर्स बाजार में ‘मेड फॉर इंडिया‘ स्मार्टफोन – ‘बिलियन कैप्चर+‘ को लॉन्च किया है। इसे खासतौर से भारतीय ग्राहकों की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए विकसित किया है। ‘बिलियन कैप्चर$‘ की डिजाइन, अभियांत्रिकी, उत्पादन और परीक्षण भारत में ही किया गया है।

‘बिलियन कैप्चर+ को फ्लिपकार्ट पर लाखों ग्राहकों की समीक्षाओं का विश्लेषण करने के बाद लाया गया है। ‘बिलियन कैप्चर+‘ की शीर्ष खूबियां में 13 एमपी+13 एमपी ड्युअल रियर कैमरा, क्विक चार्ज के साथ लंबे समय तक चलने वाली बैटरी, मल्टीटास्किंग के लिए दमदार स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर प्रोसेसरफ्री अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज, और नवीनतम एंड्रॉयड नौगट का संयोजन है।

इस फोन में प्रीमियम मेटल बॉडी दी गई है जिसमें कर्व्स और इस्तेमाल में आसानी के लिए पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। सचिन बंसल, सह-संस्थापक एवं कार्यकारी चेयरमैन, फ्लिपकार्ट ने बताया, कैप्चर$ की खूबियों को भी फ्लिपकार्ट के लाखों ग्राहकों की समीक्षाओं से मिले डेटा का विश्लेषण कर तैयार किया गया है।

कुछ ही वास्तविक ड्युअल कैमरा फोन प्रमुख खूबियों के संयोजन की पेशकश करते हैं।ऋषिकेश थीटे, कैटेगरी हेड, बिलियन ने बताया, ‘‘भारतीय स्मार्टफोन खरीदारों पर किये व्यापक शोध में खुलासा हुआ है कि बैटरी खत्म होना, कैमरा, स्टोरेज आदि उनकी सबसे प्रमुख समस्यायें हैं। इन्हें ध्यान में रखते हुये बिलियन कैप्चर$ को विकसित किया है ।‘‘

‘बिलियन कैप्चर+‘ में 13एमपी+13 एमपी का ड्युअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका शक्तिशाली रियर कैमरा आरजीबी एवं मोनोक्रोम सेंसर्स से संयोजित किया गया है जोकि इंसान की आंख की तरह काम करता है और ड्युअल टोन फ्लैश हर बारीकी के साथ वाइब्रैंट रंगों को कैद करता है।

यह कई अन्य प्रमुख खूबियों के साथ आकर्षक तस्वीरें लेता है। इनमें ‘सुपर नाइट मोड‘ – रात में भी दुगुनी लाइट कैप्चर करता है, ‘पोट्रेट मोड‘ – स्पष्ट बैकग्राउंड हाइलाइट्स के लिए, और ‘डेफ्थ ऑफ फील्ड‘ – ड्युअल सेंसर्स के साथ हर बारीक जानकारी कैप्चर करता है और तस्वीर में असली गहराई लेकर आता है, शामिल हैं।

इस स्मार्टफोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है जोकि बिना किसी बाधा के दो दिनों तक चल सकती है। इसका यूएसबी टाइप सी चार्जर क्विक चार्जन्न् से लैस है और फोन को महज 15 मिनट चार्ज करने पर 7 घंटों की शानदार बैटरी लाइफ देता है।

‘बिलियन कैप्चर+‘ दो कॉन्फिगुरेशंस – 3जीबी रैम+32जीबी रॉम, कीमत 10,999 रूपये और 4जीबी रैम+64 जीबी रॉम, कीमत 12,999 रूपये में उपलब्ध होगा। दोनों वैरिएंट दो रंगों -मिस्टिक ब्लैक और डेजर्ट गोल्ड में उतारे गये हैं।