“पद्मावती की रिलीज को कोई रोक नहीं सकता”,दीपिका पादुकोण बोलीं

0
29

नई दिल्ली। फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर छिड़े विवाद के बीच मूवी की लीड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने कहा है कि कोई भी चीज इस फिल्म के प्रसारण पर रोक नहीं लगा सकती। दीपिका ने कहा, ‘हम जिसके प्रति जवाबदेह हैं, वह सिर्फ सेंसर बोर्ड है।

मैं जानती हूं और मेरा विश्वास है कि इस फिल्म की रिलीज को कोई रोक नहीं सकता।’ दीपिका ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री का सपॉर्ट बताता है कि ‘यह सिर्फ पद्मावती की बात नहीं है। हम इससे कहीं बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं।’

इस बीच बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने दीपिका की डच नागरिकता का हवाला देते हुए उन पर निशाना साधा है। उन्होंने दीपिका पर हमला बोलते हुए कहा कि आखिर दीपिका पादुकोण कैसे हमारी निंदा कर सकती हैं, जबकि वह भारतीय भी नहीं हैं।

स्वामी ने ट्वीट कर कहा, ‘अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हमें पिछड़ेपन को लेकर लेक्चर दे रही हैं! यह देश तभी विकास कर सकता है, जब उनकी नजर में वह पीछे जा रहा हो।’

पद्मावती के विरोध को लेकर दीपिका ने कहा, ‘यह डराने वाला है, निसंदेह बहुत भयभीत करने वाला है। हमने खुद को कैसा बना लिया है? एक राष्ट्र के तौर पर हम कहां पहुंच गए हैं?’ पद्मावती संजय लीला भंसाली की ऐसी तीसरी फिल्म है, जिसमें दीपिका पादुकोण ने उनके डायरेक्शन में काम किया है।

इससे पहले दीपिका ने उनके साथ गोलियों की रासलीला, रामलीला और ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी बाजीराव मस्तानी में उनके साथ काम किया है। दीपिका ने अपने किरदारों को लेकर कहा कि ये स्वतंत्र व्यक्तित्व थे और बेहद मजबूत किरदार थे।

शाहिद कपूर और रणवीर सिंह जैसे दो अभिनेताओं की मौजूदगी के बाद भी लीड भूमिका कर रहीं दीपिका पादुकोण ने कहा कि किसी अभिनेत्री के करियर में ऐसे अवसर बहुत कम आते हैं।

‘दीपिका ने कहा, ‘एक महिला के तौर पर मुझे इस फिल्म का हिस्सा होने पर गर्व महसूस होता है। इस स्टोरी के बारे में जो बताने की जरूरत है, वह बताना चाहिए।’

गौरतलब है कि कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने फिल्म में कहानी को तोड़मरोड़कर पेश करने और रानी पद्मावती को अपमानित करने का आरोप लगाया है। इतिहास में रानी पद्मावती का जिक्र मलिक मोहम्मद जायसी की प्रसिद्ध रचना पद्मावत में मिलता है।