कप्पा ने रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाया 19वां स्थापना दिवस

0
51

कोटा। राजस्थान की प्रथम ब्रॉडबेन्ड प्रदाता कंपनी कप्पा इन्टरनेट सर्विसेज़ प्रायवेट लिमिटेड का 19वां स्थापना दिवस शनिवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ इंद्रप्रस्थ इन्डस्ट्रियल एरिया रोड न. 1 पर स्थित सिओना रेस्टोरेंट पर मनाया। जिसमें कम्पनी के सदस्यों सहित कोटा के गणमान्य लोंगो ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक कृष्ण कान्त अग्रवाल ने बताया कि 1999 से कार्यरत कप्पा डायलअप इन्टरनेट के युग से शुरू कर आज स्मार्ट होम व इन्टरनेट ऑफ थिंग्स के युग में सफलतापूर्वक प्रवेश कर चुका है और तकनीकी रूप से पूर्णतया सक्षम है।  आज डाटा युग है जिसमें उपभोक्ता को निर्बाध व तेज स्पीड इन्टरनेट के साथ साथ स्मार्ट होम भी चाहिए।

अग्रवाल ने बताया कि कप्पा आज मल्टीस्टोरी, टाउनशिप्स इत्यादि में अत्याधुनिक जिपोन तकनीक के द्वारा एक ही वायर पर ट्रिपल प्ले यानी की डाटा, वॉयस व टीवी कन्वर्जेन्स सोल्यूशन्स दे रहा है, जिससे कि बिल्डिंग्स में मल्टी केबल्स, मल्टी डिश, वायर्स इत्यादि हट जाती है और सभी सुविधाएं एक ही ओएफसी पर उच्च तकनीक से दी जाती हैं।

इसे एफटीटीएच यानी फायबर टू दी होम तकनीक से भी जाना जाता है। इस तकनीक से उपभोक्ता को आधुनिक तकनीक के साथ साथ सुविधाएं भी मिलती है, मेन्टीनेन्स भी कम हो जाता है, अप टाइम भी ज्यादा मिलता है।

अग्रवाल ने बताया कि भारत के 7 राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, गोवा, छत्तीसगढ़ व आन्ध्रप्रदेश में सेवाएं दे रही कप्पा इन्टरनेट सर्विसेज प्रा. लि. आज इन्टरनेट सर्विसेज में एक जाना पहचाना नाम है। 

कम्पनी के वाइस प्रेसीडेन्ट एसपी गुप्ता ने बताया की कप्पा सदैव ही समय की मांग के अनुसार अपनी सेवाएं व मूल्य निर्धारित करता है। कप्पा प्रधान मंत्री की डिजीटल इंडिया के सपने को पूर्ण करने के लिए सभी संभव सेवाएं दे रहा है।

कम्पनी ब्रॉडबेन्ड सर्विसेज के अतिरिक्त इन्टरनेट लीज लाइन, वेबसाइट डिजाइन, वी पी एन एवं वी ओ आई पी सॉल्यूशन्स, लेन व वेन सिस्टम इन्टीग्रेशन, आर एफ नेटवर्किंग, आई पी सर्विलिएंस, वाई फाई हॉट स्पॉट सॉल्यूशन्स, क्लाउड टेलीफोनी, बल्क एस एम एस व इन्टरनेट ऑफ थिंग्स आदि क्षेत्रों में विशिष्ट व प्रोफेशनल सेवाएं देती है।

कप्पा के फ्रेन्चाइजी प्रबन्धक रवीन्द्र ने बताया की कप्पा अभी 7 राज्यों के 160 से अधिक शहरों में फ्रेन्चाइजी नेटवर्क के माध्यम से अपनी सेवाएं दे रहा है। कम्पनी ग्राहक संतुष्टि व सेवा के सिद्वान्त पर कार्य करते हुए अपना फ्रेन्चाइजी नेटवर्क लगातार बढ़ाती जा रही है।

इस अवसर पर कम्पनी स्टाफ सदस्यों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। अन्त में कम्पनी के अध्यक्ष कैलाश चन्द अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।