महिन्द्रा एक्सयूवी-500 पेट्रोल जल्द लॉन्च होगी

0
50

नई दिल्ली। भारत में जब से डीज़ल कारों ने बैन का सामना किया है तब से लगभग हर कार कंपनियों ने पेट्रोल इंजन वाली कारों पर अपना पूरा ध्यान देना शुरू कर दिया है।

इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए अब महिन्द्रा ने जल्द ही अपनी लोकप्रिय एसयूवी एक्सयूवी500 का पेट्रोल वेरिएंट उतारने का ऐलान किया है। जानकारी मिली है कि पेट्रोल वेरिएंट को जी9 नाम से उतारा जाएगा।

महिन्द्रा एक्सयूवी500 जी9 में 2.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 140 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देगा। लॉन्चिंग के समय यह इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, आने वाले समय में इस में मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा।

एक्सयूवी500 जी9 की टक्कर टोयोटा इनोवा क्रिस्टापेट्रोल से होगी। क्रिस्टा में 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है, जो 164 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क देता है।

एक्सयूवी500 जी9 में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और दो एयरबैग मिलेंगे। कंफर्ट चाहने वालों को यह थोड़ा निराश कर सकती है, इस में लैदर सीटें और स्टाइलिश अलॉय व्हील नहीं मिलेंगे।

कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, इनोवा क्रिस्टा से टक्कर को देखते हुए कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 14 लाख रूपए से 16 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है।