शशिकला के ठिकानों पर छापेमारी, ‘बाराती’ बनकर पहुंचे आयकर अधिकारी

0
36

चेन्नई।  तमिलनाडु में गुरुवार सुबह से ही AIADMK नेता शशिकला के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है। देश भर के 187 ठिकानों पर हुई इतनी हाई-प्रोफाइल छापेमारी को गुप्त बनाए रखने के लिए आयकर विभाग ने नायाब तरीका ढूंढ निकाला और अधिकारी छापेमारी के लिए ‘बाराती’ बन कर पहुंचे।

आयकर विभाग ने एक कार ऑपरेटर से 300 से भी अधिक कारों को किराए पर लिया और उस पर शादी के स्टिकर्स चिपका दिए। अधिकारियों को लेकर निकली गाड़ियों में आगे और पीछे दोनों जगहों पर ‘श्रीनि वेड्स माही’ के स्टिकर चिपका दिए गए, जिससे किसी को शक ना हो।

आयकर विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘यह अभियान बड़े पैमाने पर हुआ। सिर्फ विभाग की गाड़ियों के भरोसे ही इतनी बड़ी छापेमारी करना संभव नहीं था, इसलिए इसके लिए प्राइवेट टैक्सी ऑपरेटर्स की मदद ली गई। हमारी टीम के बारे में किसी को भनक ना लगे, इसलिए कारों पर स्टिकर्स चस्पा कर दिया गया था।’

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान गाड़ी चला रहे ड्राइवरों को मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘छापेमारी के लिए अधिकारियों को संबंधित ठिकानों पर छोड़ देने तक ड्राइवरों को सेलफोन का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं थी। सर्च ऑपरेशन की बात को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया।’

गौरतलब है कि गुरुवार को लगभग 1,800 आईटी अधिकारियों की टीम ने शशिकला से जुड़े 187 परिसरों एवं आवासों और फार्म हाउस की तलाशी ली थी। जिन स्थानों पर छापेमारी की गई, उसमें तंजावुर में शशिकला के पति एम. नटराजन का आवास, जया टीवी के कार्यालय, तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जयललिता का कोडानड टी एस्टेट, जैज सिनेमा, शारदा पेपर एंड बोर्ड्स समेत अन्य परिसर थे।