जियो इफैक्ट: 76% घटा एयरटेल का मुनाफा

0
35

नई दिल्ली। दिग्गज टेलिकॉम  कंपनी भारती एयरटेल ने अपने तिमाही नतीजे जारी किये हैं। जुलाई से सितंबर तिमाही में कंपनी को 343.1 करोड़ रूपए का मुनाफा हुआ है, जो पिछले साल की इसी तिमाही से 76 फीसद कम है।

पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 1461 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। इसके अलावा जुलाई से सितंबर के दौरान कंपनी ने महज 14 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं।

एक्सपर्ट मान रहे हैं कि रिलायंस जियो की एंट्री के बाद टेेलिकॉम सेक्टर के बदले समीकरण ने कंपनी के मुनाफे और नए ग्राहक जोड़ने की रफ्तार को कम किया है।

जियो के कारण नए ग्राहक जोड़ने में एयरटेल को हुई परेशानी: टेलिकॉम मार्केट में जियो फोन की एंट्री के बाद से ही प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों की स्थिति खराब हो गई है। जियो के कारण ही एयरटेल को नए ग्राहक जोड़ने में परेशानी का सामना करना पड़ा है। 

इस साल सितंबर तक जियो के ग्राहकों की संख्या 13 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसके उलट एयरटेल इस एक साल में सिर्फ 2.21 करोड़ ग्राहक ही जोड़ पाई है।

नए ग्राहक जोड़ने के मामले में सितंबर महीने के दौरान एयरटेल की स्थिति काफी खराब रही। जुलाई से सितंबर के दौरान एयरटेल सिर्फ 14 लाख नए ग्राहक ही जोड़ पाई है।