एयरसेल की 2जीबी फ्री बैक-अप सेवा

    0
    47

    कोटा। इनोवेटिव टेलीकॉम ब्रांड्स एयरसेल ने अपनी नई सेवा मोबाइल बैकअप सॉलयूशन को लॉन्च किया। यह सुविधा ग्राहकों को क्लाउड स्टोरेज पर अपने मोबाइल फ़ोन का बैक-अप लेने और बैक-अप को एक से अधिक डिवाइसेस पर प्रयोग करने में सक्षम बनाती है।

    एयरसेल के ग्राहक अब आसानी से अपने कॉन्टैक्ट्स, मैसेजेस, इमेजेस, वीडियोज, ऑडियोज तथा अन्य फाइलों का बैक-अप ले सकते हैं। यह इनोवेटिव सर्विस निशुल्क है और इसमें बैक-अप के लिए 2जीबी स्टोरेज स्पेस का प्रयोग कर सकते हैं। ग्राहक के डाटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस सर्विस को मोबाइल कनेक्ट पिन बेस्ड ऑथेंटिकेशन के साथ जोड़ा गया है जो मल्टी फैक्टर ऑथेंटिकेशन उपलब्ध कराती है। 

    एयरसेल के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अनुपम वासुदेव ने कहा – एयरसेल का यह बैक अप एप ग्राहकों को अपनी सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को क्लाउड पर आसानी से स्टोर करने के साथ ही उन जानकारियों को एक से अधिक डिवाइसेस पर एक्सेस करने की भी सुविधा देता है।

    यह सुविधा ग्राहकों को अपने डाटा को सुरक्षित रखने के साथ ही फ़ोन में मेमोरी स्पेस को फ्री रखने की चिंता से भी मुक्त करती है। और भी खास बात यह है कि डाटा बैक अप फ्री है और और इसे कहीं भी एक्सेस किया जा सकता हैं।

    मोबाइल कनेक्ट ऑथेंटिकेशन के प्रयोग के साथ ही, एयरसेल ने इस उद्योग की सर्वोत्तम कार्यप्रणाली का प्रयोग करके उपयोगकर्ताओं की डाटा प्राइवेसी को संबोधित करने की ओर एक और कदम आगे बढ़ाया है। यह सुविधा उपयोगकर्ता को निश्चिन्त करता है क्योंकि क्लाउड स्टोरेज को एक्सेस करना केवल 2-फैक्टर ऑथेंटिकेशन से ही सम्भव है।

    यह टेलीकॉम कंपनी का इंफ्रास्ट्रक्चर है जो कि सही उपयोगकर्ता को ही प्रमाणित करता है बजाय किसी भी अन्य उपयोगकर्ता के नाम, पासवर्ड या सोशल मीडिया के लॉगिन को प्रमाणित करने के। इसलिए इसकी सुरक्षा में कोई संदेह ही नहीं रह जाता।