GSTN पोर्टल पर अगस्त के लिए हर घंटे 80,000 रिटर्न भरे 

0
60

16 सितंबर, 2017 तक अगस्त महीने के लिए 3.5 लाख करदाताओं ने जीएसटीआर-3बी दाखिल कर दिया है

नई दिल्ली। जीएसटीएन के चेयरमैन अजय भूषण पांडे ने बताया कि अगस्त महीने के लिए जीएसटी रिटर्न फाइलिंग के अंतिम दिन वेबसाइट भारी ट्रैफिक देखने को मिला। साथ ही यह भी कहा कि हर घंटे करीब 80,000 जीएसटीआर-3बी अपलोड किये जा रहे हैं।

व्यवसायों के पास जीएसटीआर-3बी फॉर्म में अगस्त रिटर्न भरने का आज मध्य रात्रि तक का समय है। साथ ही यह नेटवर्क इतना लोड लेने के लिए सक्षम है। देशभर में एक जुलाई से जीएशटी लागू होने के बाद से यह दूसरा महीना है जब जीएसटीआर-3बी फाइल किया जा रहा है।

पांडे ने कहा, “मौजूदा जीएसटीएन सिस्टम सही तरह से काम कर रहा है और हर घंटे करीब 80,000 जीएसटीआर-3बी रिटर्न अपलोड कर रहा है।” जानकरी के लिए बता दें कि सितंबर के शुरुआत में अजय भूषण पांडे को जीएसटीएन के चेयरमैन पद पर नियुक्त किया है।

16 सितंबर, 2017 तक अगस्त महीने के लिए 3.5 लाख करदाताओं ने जीएसटीआर-3बी दाखिल कर दिया है।जीएसटीएन को उम्मीद थी कि अंतिम तारीख तक लोड बढ़ जाएगा। जुलाई महीने में करीब 47 लाख जीएसटीआर- 3बी फाइल किये गये थे और अगस्त महीने के लिए भी इसी तरह के आकड़े की उम्मीद की जा रही है।

जुलाई महीने में करीब 95000 करोड़ रुपये जीएसटी व्यवस्था से कलेक्ट किये गये हैं। जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) ने जुलाई महीने में जीएसटीआर-3बी की फाइलिंग के दौरान कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इस कारण सरकार ने अगस्त की फाइलिंग की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया था।