संवेदी सूचकांक तेजी के साथ खुले, टेलिकॉम कंपनियों के शेयर कमजोर

0
62

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के दमदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को शेयर बाजार के संवेदी सूचकांक सामान्य तेजी के साथ खुले। 30 शेयरों का बीएसई सेंसेक्स 63.74 पॉइंट चढ़कर 32,466.11 जबकि 50 शेयरों का एनएसई निफ्टी 11.90 अंक की तेजी के साथ 10,159.45 पर खुले।

टेलिकॉम कंपनियों भारती एयरटेल, आइडिया सेल्युलर और रिलायंस कम्यूनिकेशंस के शेयर 3 से 6 प्रतिशत तक कमजोर पड़ गए क्योंकि मंगलवार को टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई ने मोबाइल कॉल कनेक्शन चार्ज को प्रति मिनट 14 पैसे से घटाकर 6 पैसे कर दिया। ट्राई का यह आदेश 1 अक्टूबर से लागू हो जाएगा।

इधर, टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, बीपीसीएल, सिप्ला, कोल इंडिया, अंबुजा सीमेंट्स, एनटीपीसी और विप्रो के शेयरों पर भी शुरुआती कारोबार के दौरान दबाव देखा गया। लेकिन, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 4 प्रतिशत चढ़ गए। वहीं, एलऐंडटी, ओएनजीसी, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी, टाटा पावर और यस बैंक के शेयरों में भी तेजी देखने को मिली।

बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान निफ्टी में लिस्टेड मिडकैप कंपनियों के शेयरों में 0.4 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। जेके टायर्स, अपोलो टायर्स, सीएट, डिविस लैब्स, कामत होटल्स, अडानी ट्रांसमिशन, बॉम्बे डाइिंग, एचईजी, ग्रैफाइट इंडिया, गोवा कार्बन, रेन इंडस्ट्रीज, श्रेयष शिपिंग और कैडिला हेल्थकेयर के शेयर 10 प्रतिशत तक मजबूती के साथ कारोबार कर रहे थे।