कोविड अभिशापितों के जीवन साथी की शुरू हुई ऑनलाइन तलाश

0
76

अग्रवाल समाज का प्रथम प्रत्याशी परिचय सम्मेलन जूम पर हुआ

कोटा। अखिल भारतीय अग्रवाल महासभा के समयोचित सामाजिक राष्ट्रीय कार्यक्रम ‘कोविड अभिशापित’ एकल जीवित, विधवा विधुर बच्चों के पुनर्विवाह के लिए प्रेरित करने वाले सूत्रधार कोटा निवासी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. लोकमणि गुप्ता के नेतृत्व में जूॅम एप के माध्यम से अग्रवाल समाज का प्रथम प्रत्याशी परिचय आयोजित किया गया। डॉ. गुप्ता ने बताया कि इसके माध्यम से अग्रवाल समाज के कोविड अभिशापित एकल जीवित विधवा- विधुर बच्चों को सामने लाने का प्रयास किया गया।

इस अवसर पर कोविड अभिशापित ग्रुप के संरक्षक वासुदेव अग्रवाल मल्टीमेटल्स वाले, महिला जिला अध्यक्ष संतोष गुप्ता, सक्रिय समर्पित युवा अग्निश अग्रवाल, अखिल भारतीय अग्रवाल महासभा के कोटा जिला प्रभारी जगदीश प्रसाद मित्तल, श्रीगंगानगर जिले के प्रभारी विद्यासागर अग्रवाल, गंगापुर सिटी से मदन मोहन अग्रवाल ने जीवन साथी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए ग्रुप में सम्मिलित सभी एकल जीवित प्रत्याशियों को अपने योग्य जीवनसाथी चुनने के लिए प्रेरित किया।

परिचय कार्यक्रम में गुजरात, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश के एकल जीवित प्रत्याशी सम्मिलित हुए, जिन्होंने अत्यधिक भावुक शब्दों में अपने एकाकी रह गए जीवन की व्यथा बताते हुए बच्चों एवं पारिवारिक हित में पुनर्विवाह के लिए डॉ. लोकमणि गुप्ता-एवं उनके समस्त साथियों के समर्पित प्रयासों की सराहना करते हुए शीघ्र ही पुनर्विवाह के लिए आश्वस्त किया।समारोह के प्रारंभ में अर्चना गुप्ता ने अग्रवंश का ‘झण्डा गीत झण्डा लहर लहर लहराए गाया।

परिचय कार्यक्रम के तकनीकि विशेषज्ञ सौरभ गुप्ता ने बताया कि ‘कोविड अभिशापित’ ग्रुप पर अल्पकाल में प्राप्त सभी 42 उद्देश्य परक प्रत्याशियों को व्यक्तिगत जानकारी के लिए जूम एप का इन्विटेशन लिंक भोर का उजाला पर भेजा गया था। कार्यक्रम के समापन पर डॉ. गुप्ता ने बताया कि कोविड अभिशापित ग्रुप के साथी सदस्यों के सार्थक प्रयास रंग ला रहे हैं। इसके अन्तर्गत दो एकल जीवित युवतियों का पुनर्विवाह सम्पन्न हो गया है।

कोविड अभिशापित की निशुल्क शादी होगी
वासुदेव अग्रवाल ने बताया कि ग्रुप में सम्मिलित कोई कोविड एकल जीवित बच्चों का जोड़ा बनता है और वो कोटा आकर शादी करना चाहें तो उनके वैवाहिक गठबंधन आयोजन की व्यवस्था कोविड मापदंडों के अनुसार कोविड अभिशापित ग्रुप समिति निशुल्क करेगी।