Jio का सस्ता प्रीपेड प्लान लॉन्च, Free Calling के साथ मिलेगा हाई-स्पीड डेटा

0
133

नई दिल्ली। दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियोफोन (JioPhone) यूजर्स के लिए सस्ता प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 75 रुपये है। यह प्रीपेड प्लान 28 दिन की समय सीमा के साथ आता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को प्लान में हाई स्पीड डेटा मिलेगा। बता दें कि कंपनी ने इससे पहले 39 और 69 रुपये के रिचार्ज प्लान को बंद किया था।

JioPhone का 75 रुपये वाला रिचार्ज प्लान
यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान में 200MB बूस्टर डेटा के साथ रोज 100MB डेटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा प्लान में जियो टीवी, सिनेमा, न्यूज, सिक्योरिटी और क्लाउड का एक्सेस मुफ्त में दिया जाएगा।

इन दो रिचार्ज प्लान को किया बंद
रिलायंस जियो ने हाल ही में 39 और 69 रुपये के प्रीपेड प्लान को अपने प्लेटफॉर्म से हटाया था। 39 रुपये वाले प्लान की बात करें तो यूजर्स को इसमें 14 दिन की वैधता के साथ प्रतिदिन 100MB डेटा और 100SMS मिलते थे। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जाती थी। जबकि 69 रुपये के पैक में 14 दिनों के लिए 500MB डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती थी।

जियोफोन नेक्स्ट को गणेश चतुर्थी के दिन लॉन्च किया जाना था, लेकिन सेमीकंडक्टर की कमी के कारण इसकी लॉन्चिंग को टालना पड़ा। अब जियोफोन नेक्स्ट को दिवाली के दिन पेश किया जाएगा, जो कि इस बार 4 नवंबर को है। हालांकि, इस फोन से जुड़े फीचर या कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। लीक्स की मानें तो जियोफोन नेक्स्ट में 5.5 इंच की एचडी स्क्रीन दी जा सकती है। इसके साथ ही फोन में क्वालकॉम का प्रोसेसर, 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिल सकती है।

JioPhone Next की संभावित कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जियो के अपकमिंग डिवाइस जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3,000 से 4,000 रुपये के बीच रखी जा सकती है।