KBC में घर बैठे 35 लाख रुपये जीतने का झांसा देकर युवती से 4 लाख रु. ठगे

0
31

बारां। शहर में युवती से कौन बनेगा करोड़पति कॉन्टेस्ट के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने युवती को केबीसी कॉन्टेस्ट में 35 लाख रुपए जीतने का झांसा दिया था। शातिर ठगों ने अलग-अलग नंबरों से फोन कर 6 बार में 4 लाख 20 हजार रुपए अकाउंट में डलवाए। इसके बाद में भी रुपए की मांग की। ठगी का अहसास होने पर युवती ने कोतवाली थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

शहर के तेल फैक्ट्री इलाका निवासी युवती ने रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में बताया कि उसके पास 9 सितंबर को कॉल आया कि कौन बनेगा करोड़पति कॉन्टेस्ट में घर बैठो जीतो ईनाम के लकी ड्रॉ में 35 लाख रुपए जीत चुकी हैं। युवती ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कॉन्टेस्ट में भाग लिया था। जीतने का तरीका बताते हुए कॉलर ने आधार नंबर भेजने को कहा।

फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर भेजे
आरोपियों ने दूसरे दिन युवती को कॉल कर 16 हजार 200 रुपए चार्ज जमा कराने के लिए कहा। युवती ने रुपए खाते में डलवा दिए। कॉलर ने फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर भेज दिए, जिससे युवती का विश्वास बढ़ता गया। इस तरह अलग-अलग नंबरों से फोन करके शातिर ठगों ने करीब 6 बार में 4 लाख 20 हजार रुपए अकाउंट में जमा करवा लिए। बाद में और रुपयों की मांग की गई।

ठगी का अहसास होने पर युवती ने कोतवाली पहुंचकर मामला दर्ज करवाया है। शिकायत में युवती ने दो लोगों के नाम लिखे हैं। अन्य लोगों के मोबाइल नंबर बताए। साथ ही जिन अकाउंट में पैसे भेजे उसकी डिटेल शिकायत में लिखी है। कोतवाली एसआई नवल शर्मा ने बताया कि केबीसी के नाम पर युवती से 4.20 लाख रुपए ठगी का मामला आया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।