Infinix Zero X सीरीज के तीन स्मार्टफोन हुए लॉन्च, जानें खूबियां

0
45

नई दिल्ली। इनफीनिक्स ने मार्केट में अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज- Infinix Zero X को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन- Infinix Zero X, X Pro और X Neo की एंट्री हुई है। कंपनी की इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में 108 मेगापिक्सल तक का मेन कैमरा और 45 वॉट फास्ट चार्जिंग जैसे प्रीमियम फीचर दिए गए हैं। इस सीरीज की सबसे बड़ी खासियत है कि इससे कंपनी अपने स्मार्टफोन्स में पेरिस्कोप कैमरा भी देने की शुरुआत कर रही है।

प्रोसेसर:इनफीनिक्स जीरो X सीरीज ड्यूल चिप फ्लैगशिप गेमिंग प्रोसेसर के साथ आती है। इसमें मीडियाटेक हीलियो G95 चिपसेट भी दिया गया है, जो मीडियाटेक इंटेलिजेंट डिस्प्ले चिपसेट के साथ आता है। तीनों स्मार्टफोन में 8जीबी रैम दी गई है। इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो प्रो वेरियंट में 128जीबी और 256जीबी का ऑप्शन मिलता है। वहीं, जीरो X और जीरो X निओ केवल 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं।

डिस्प्ले:डिस्प्ले की बात करें तो इनफीनिक्स जीरो X प्रो और जीरो X में कंपनी 6.67 इंच का AMOLED सुपर फ्लूइड डिस्प्ले ऑफर कर रही है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। वहीं, जीरो X निओ में आपको 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.78 इंच का फुल एचडी+ सुपर फ्लूइड डिस्प्ले मिलेगा।

कैमरा:फोटोग्राफी के लिए Zero X प्रो में OIS सपोर्ट के साथ 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं, जीरो X में OIS के साथ 64 मेगापिक्सल और जीरो X निओ में बिना OIS के 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। तीनों स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा और एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा भी दिया गया है, जो मैक्रो शूटर का भी काम करता है। सेल्फी के लिए तीनों स्मार्टफोन्स में कंपनी 16 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर कर रही है।

बैटरी: बैटरी की बात करें तो X और X प्रो में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। वहीं, बात अगर इनफीनिक्स जीरो X निओ की करें तो इसमें आपको 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी मिलेगी। तीनों स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड XOS 7.6 पर काम करते हैं। बताते चलें कि कंपनी ने अभी इन स्मार्टफोन्स की कीमतों का ऐलान नहीं किया है। आने वाले कुछ दिनों में इनकी कीमतों से पर्दा उठाए जाने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस सीरीज के स्मार्टफोन्स की कीमत को अलग-अलग मार्केट्स के हिसाब से तय करेगी।