रुचि सोया के खिलाफ दिवालिया मामला दायर

0
81

रुचि सोया डिब्बाबंद खाद्य तेल और सोया बड़ी, तिलहन पेराई और खाद्य तेल शोधन के अलावा पवन ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में सक्रिय है

मुंबई। दो विदेशी ऋणदाताओं स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और डीबीएस बैंक ने रुचि सोया इंडस्ट्रीज के खिलाफ  दिवालिया कार्यवाही के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून पंचाट (एनसीएलटी) में मामला दायर किया है।

कंपनी ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि बैंकों ने उसके खिलाफ दिवालिया कानून के तहत कॉरपोरेट इनसॉल्वेंसी रिजोल्यूशन प्रोसेस (सीआईआरपी) शुरू करने के लिए एनसीएलटी के मुंबई पीठ में उसके खिलाफ अर्जी दायर की है। कंपनी को इस बारे में नोटिस दिया गया है।

अलबत्ता कंपनी ने उस पर बकाया राशि का बकाया नहीं किया। बीएसई में रुचि सोया का शेयर 22 रुपये पर सपाट बना रहा। इससे पहले फरवरी में एक असुरक्षित ऋण देने वाले एक और पक्ष ने 9.63 करोड़ रुपये की वसूली के लिए रुचि सोया के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही का मामला दायर किया था। कंपनी ने उसका विरोध किया था।

रुचि सोया डिब्बा बंद खाद्य तेल और सोया बड़ी, तिलहन पेराई और खाद्य तेल शोधन के अलावा पवन ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में सक्रिय है। इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने कहा था कि उसके बोर्ड ने कारोबार के पुनर्गठन के विकल्पों पर विचार करने के लिए एक समिति का गठन किया है।