नॉर्थ कोरिया के परमाणु परीक्षण से सहमा बाजार

0
20

सेंसेक्स 189 अंकों की गिरावट के साथ 31702 पर और निफ्टी 70 अंक टूटकर 9903 पर बंद हुआ

नई दिल्ली। हफ्ते का पहला दिन बाजार के लिए अच्छा नहीं रहा। कहीं न कहीं वैश्विक बाजारों का असर भारत के बाजार पर भी पड़ा। सोमवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ।

सेंसेक्स 189 अंकों की गिरावट के साथ 31702 पर बंद हुआ और निफ्टी 70 अंकी की गिरावट के साथ 9903 पर बंद हुआ। नॉर्थ कोरिया के परमाणु परीक्षण के बाद वैश्विक बाजारों पर इसका असर देखने को मिला, वहीं भारत भी इस असर से अछूता नहीं रहा।

बता दें कि सोमवार को शेयर बाजार में नए सप्ताह की शुरुआत गिरावट के साथ ही हुई थी। शेयर बाजार का बीएसई सूचकांक 52 अंकों की गिरावट के साथ 31,838 के स्तर पर खुला। निफ्टी भी 14 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 9,960 के स्तर पर खुला है।

उत्तर कोरिया की ओर से हाइड्रोजन बम का परीक्षण किए जाने के बाद एशियाई बाजारों में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है। बाजार के जानकारों का कहना है कि एशियाई शेयर मार्केट्स में गिरावट का ही असर भारत के शेयर बाजार पर भी दिख सकता है।

हालांकि भारत पर यह असर कम रहेगा। इसकी वजह यह भी है कि मोदी सरकार ने कैबिनेट में बड़ा विस्तार और फेरबदल किया है। इससे कुछ सेक्टर्स में उत्साह देखने को मिल सकता है और निवेश में इजाफा होने की संभावना है।