राम रहीम की सजा पर फैसला सोमवार को

722

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत सोमवार को सजा का ऐलान करेगी। जज राम रहीम को सजा जेल में ही सुनाएंगे। उन्हें चॉपर के जरिए पंचकूला से रोहतक ले जाया जाएगा। राज्य की पुलिस ने दावा किया है कि इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

गड़बड़ी पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को रेप केस में राम रहीम के दोषी साबित होने के बाद पंचकूला और सिरसा में उनके समर्थक हिंसा पर उतारू हो गए थे, जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई थी और 250 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा, ‘रोहतक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है, जबकि सेना को स्टैंडबाय पर रखा गया है। किसी भी तरह की स्थिति पैदा होने पर उनका इस्तेमाल किया जाएगा। रोहतक में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए एडीजी (लॉ ऐंड ऑर्डर) मोहम्मद अकील को भेजा गया था।’

इधर, एडीजी (लॉ ऐंड ऑर्डर) मोहम्मद अकील ने बताया, ‘मैंने रोहतक का दौरा किया। सुरक्षा इंतजामों को लेकर कुछ सुधार की जरूरत थी, जिसपर मैंने जरूरी सुझाव दिए।’ उन्होंने आगे बताया, ‘सोमवार दोपहर 2.30 बजे कोर्ट की कार्यवाही शुरू होगी।

सको लेकर जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा के पूरे इंतजाम हैं। मुझे विश्वास है कि किसी भी तरह का उपद्रव नहीं हो पाएगा। हालांकि, परिस्थिति के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।’

हेलिकॉप्टर में राम रहीम के साथ उनकी बेटी हनीप्रीत इंसां के बैठे होने के सवाल पर संधू ने कहा, ‘राम रहीम पर फैसले के बाद हनीप्रीत ने पिता के बीमार होने की बात कह उनके साथ जाने की इच्छा जताई थी। कोर्ट ने उन्हें साथ जाने की इजाजत दी। लेकिन जेल जाने की इजाजत उन्हें नहीं दी गई।’

हरियाणा पुलिस का कहना है कि सिरसा में एक घटना को छोड़कर पिछले 24 घंटे के अंदर किसी जगह कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है।

वहीं, सजा के ऐलान से पहले संवेदनशील इलाकों पंचकूला, रोहतक, कैथल और अंबाला में स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों में सोमवार को छुट्टी घोषित कर दी गई है। डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय सिरसा में होने के कारण वहां अभी भी कर्फ्यू जारी है।